राम मंदिर के तर्ज पर होगा भरतकुंड रेलवे स्टेशन का निर्माण

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की धर्म नगरी अयोध्या में विकास की गंगा बह रही है। अयोध्या में देश-विदेश से राम भक्तों का जमावड़ा देखते हुए अयोध्या कैंट, अयोध्या धाम, सलारपुर, दर्शन नगर रेलवे स्टेशन के साथ भरतकुंड रेलवे स्टेशन का विकास किया जा रहा है। रेलवे की स्पेशल ट्रेन चल रही है।

17 करोड़ की लागत से होगा जीर्णोंद्धार

विभिन्न प्रदेशों के लोग अयोध्या दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। इस देखते हुए 17 करोड़ रुपए के लागत से जीर्णोद्धार 26 फरवरी को दिन में 12:30 पर भरत कुंड रेलवे स्टेशन का शिलान्यास होगा। दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से शिलान्यास करेंगे। इसका लाइव प्रसारण भी होगा। आयोजन स्थल भरत कुंड रेलवे स्टेशन के बगल में रानी सती मंदिर पर सांसद लल्लू सिंह के साथ स्थानीय नेता व अधिकारी मौजूद रहेंगे।

लोगों में खुशी का माहौल

आने वाले श्रद्धालुओं को आध्यात्मिक नगरी में प्रवेश की झलक मिलेगी। भरत कुंड रेलवे स्टेशन राम मंदिर से लगभग 20 किलोमीटर दूर प्रयागराज रूट पर है। भरत कुंड भगवान श्री राम के अनुज भरत की तपोस्थली है। भरत कुंड रेलवे स्टेशन के आसपास के लोगों ने पीएम मोदी सीएम योगी धन्यवाद दिया है। स्टेशन के बन जाने के बाद यहां पर एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव हो जाएगा। जिससे यहां के आने-जाने वाले लोगों सुविधा मिलेगी। भरतकुंड रेलवे स्टेशन के जीर्णोद्धार को लेकर लोगों में खुशी का माहौल देखा गया!

Back to top button