ODI Tri-Series: 20 साल बाद ट्राई सीरीज की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) दो दशक बाद वनडे ट्राई सीरीज की मेजबानी करेगा। आईसीसी की सलाना बैठक में पीसीबी ने दो अन्य क्रिकेट बोर्ड के प्रमुखों से बात कर इस सीरीज के आयोजिन की पुष्टि की। पाकिस्तान यह ट्राई सीरीज चैंपियंस ट्रॉफी से पहले खेलेगा।

पाकिस्तान टीम अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी से ट्राई सीरीज की मेजबानी करेगा। पीसीबी ने इस संबंध में साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड से बात की है। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने ट्राई सीरीज खेलने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। फरवरी में इस सीरीज का आयोजन किया जाएगा। 20 साल बाद पाकिस्तान किसी ट्राई सीरीज की मेजबानी करेगा।

2004 के बाद पाकिस्तान करेगा मेजबानी
गौरतलब हो कि पाकिस्तान ने आखिरी बार अक्टूबर 2004 में ट्राई सीरीज की मेजबानी की थी। इस सीरीज में पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका और जिम्बाब्वे ने हिस्सा लिया था। वहीं, पाक टीम ने 2008 में आखिरी बार ट्राई सीरीज खेली थी। बांग्लादेश में आयोजित इस ट्राई सीरीज में भारत ने भी हिस्सा लिया था।

पीसीबी ने जताई खुशी
पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने कहा, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच ट्राई सीरीज एक रोमांचक इवेंट होगा और लंबे समय के बाद पाकिस्तान इस तरह के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। मैं ट्राई सीरीज में हिस्सा लेने के लिए सहमत होने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं।

चैंपियंस ट्रॉफी की भी करेगा मेजबानी
बता दें कि अगले साल ही पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी की भी मेजबानी करेगा। आईसीसी ने कहा कि अगर सरकारी नीति भारत को पाकिस्तान नहीं भेजने की इजाजत देती है तो आईसीसी भारत की भागीदारी पर फैसला नहीं कर सकता। हालांकि हाइब्रिड मॉडल का विकल्प बिना हुआ है।

Back to top button