ट्रूकॉलर ने पेश किया नया एआई फीचर

Truecaller ने अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का एआई फीचर पेश किया है। इस AI फीचर का नाम Max है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सहारा लेकर स्पैम कॉल्स को ऑटोमैटिक ही ब्लॉक करने में सक्षम है।

इसे कंपनी के द्वारा एंड्रॉइड के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए पेश किया गया है। यह फीचर ऐसे कॉल खुद ही ब्लॉक कर सकता है जो वेरिफाइड नहीं है। आइए इस फीचर के बारे में जान लेते हैं।

Spam Call से मिलेगी राहत
Truecaller का यह इनोवेटिव फीचर यूजर्स के पास आने वाली स्पैम कॉल (Spam Calls) को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। अक्सर होता है कि यूजर्स के पास स्पैम कॉल आती हैं, जो उन्हें परेशानी में डाल देती हैं। लेकिन अब ट्रूकॉलर के प्रीमियम सब्सक्राइबर्स को यह परेशानी तंग नहीं करेगी। क्योंकि अब एआई के जरिये खुद ही ऐसे कॉल ब्लॉक हो जाएंगे।

प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध
इसके लिए यूजर्स को $9.99 प्रतिमाह और $99.99 साल के हिसाब से चुकाने होंगे। कंपनी यूजर्स को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के तौर पर इनहांस फिल्टरिंग टेक्नोलॉजी देने की कोशिश कर रही है। स्पैम कॉल और स्कैमर्स से यूजर्स काफी परेशान हो रहे हैं तो ऐसे में ये फैसला ट्रूकॉलर के बिजनेस अवसर भी बन सकता है।

Truecaller के प्लान
ट्रूकॉलर का प्रीमियम मंथली प्लान 75 रुपये से शुरू होता है। जबकि 529 रुपये सालाना चुकाने होते हैं। ये प्लान एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। पिछले महीने कंपनी ने एआई-पावर्ड कॉल रिकॉर्डिंग फीचर भी पेश किया था। यह फीचर कॉलिंग के दौरान ट्रांसक्रिप्शन और कॉल समरी की सुविधा प्रदान करता है।

AI कॉल रिकॉर्डिंग फीचर प्रीमियम यूजर्स के लिए इंडिया में उपलब्ध है। ट्रूकॉलर के स्पैम ब्लॉकिंग अपडेट से स्पैम कॉल्स पर काफी हद तक लगाम लगेगी। इस फीचर को पेश करने के पीछे कंपनी का मकसद एआई टेक्नोलॉजी को leveraging करना है।

Back to top button