लखनऊ: पूर्व विधायक के पुत्र की हत्या, पुलिस ले रही है STF की मदद

मुख्यमंत्री आवास से चंद कदम की दूरी पर कल देर रात लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में भारतीय जनता पार्टी से विधायक रहे प्रेम प्रकाश तिवारी उर्फ जिप्पी तिवारी से पुत्र की हत्या कर दी गई। पूर्व विधायक के 30 वर्षीय पुत्र वैभव तिवारी ग्राम प्रधान भी थे।

मामले में पेशेवर अपराधियों के शामिल होने की बात सामने आने के बाद लखनऊ पुलिस ने एसटीएफ की मदद भी मांगी है। अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पुलिस की चार टीमें बनाई गई हैं। बताते चलें कि सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज विधान सभा से भाजपा से विधायक रहे प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी के ग्राम प्रधान बेटे वैभव तिवारी की कल रात हजरतगंज में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

वैभव को उसके एक दोस्त ने फोन कर बुलाया था। एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक कसमंडा हाउस के गेट के बाहर ही परिचित ने हजरतगंज के हिस्ट्रीशीटर संग मिलकर वैभव के सीने में गोली मार दी। मूलरूप से रमवापुर जगतराम, डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर निवासी जिप्पी तिवारी तीन बार विधायक रह चुके हैं।

उनका इकलौता बेटा वैभव रमवापुर जगतराम गांव का प्रधान था। वर्तमान में उनका परिवार कसमंडा हाउस के तृतीय तल स्थित फ्लैट नंबर 322 में रहता है। जिप्पी तिवारी के मुताबिक रात करीब दस बजे उन्हें वैभव के दोस्त ने फोन कर नीचे बुलाया। वह जब नीचे उतरे, तो वैभव गेट के बाहर अचेत पड़ा मिला।

जिसे लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसएसपी के अनुसार आदित्य ने बताया है कि वैभव को उसके दोस्त अजरुनगंज निवासी सूरज शुक्ला ने फोन कर बुलाया। नीचे सूरज और वैभव में किसी बात पर कहासुनी हो गई। इस पर सूरज ने वैभव को गोली मार दी। सूरज के साथ पार्क रोड निवासी हिस्ट्रीशीटर विक्रम भी था।

प्रशांत भूषण ने कहा- कुछ जज अपने आपको शहंशाह समझने लगे हैं

बताया जा रहा है कि आरोपी सूरज शुक्ला खुर्दही बाजार का निवासी है। मुन्ना बजरंगी का करीबी है। उसके पिता प्लॉटिंग का बिजनेस करते हैं। प्रॉपर्टी को लेकर कोई व‍िवाद था।

एसएसपी का कहना है कि घटना का चश्मदीद आदित्य है। आदित्य ने बताया है कि वैभव को उसके दोस्त अर्जुनगंज निवासी सूरज शुक्ला ने फोन कर बाहर बुलाया था। सूरज के साथ पार्क रोड निवासी हजरतगंज का हिस्ट्रीशीटर विक्रम भी मौजूद था। इस दौरान सूरज व वैभव में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद सूरज ने वैभव को गोली मार दी।

भाजपा के विधायक रहे जिप्पी तिवारी ने विक्रम सिंह व सुरज शुक्ला पर हत्या का आरोप लगाया है। यह दोनों उनके पुत्र वैभव के पुराने परिचित हैं। पूर्व विधायक के पुत्र की हत्या के मामले में एसएसपी लखनऊ ने चार टीमें गठित कर हत्यारों की गिरफ्तारी का प्रयास शुरू कर दिया है। लखनऊ से लेकर सिद्धार्थनगर तक पुलिस की दबिश जारी है।पुलिस ने सूरज शुक्ला के पिता तथा चाचा को हिरासत में लिया है।

Back to top button