मां ने बेटी के जन्मदिन पर मेहमानों के लिए बनाए अजीब नियम, गिफ्ट की जगह मांग लिया कैश

जन्मदिन मनाने के तरीके दुनिया के देशों में कुछ तरह से अलग हो ही जाते हैं. फिर जन्मदिन की पार्टी में कुछ बातें असामान्य हो जाती हैं. ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ जब उसकी बेटी जन्मदिन की पार्टी की असामान्य सी बातों पर लोगों ने उसकी सोशल मीडिया पोस्ट को वायरल कर दिया. दो बच्चों की मां रेचेल ने अपनी बेटी के जन्मदिन के जश्न मेंअपने कठोर नियमों को समझाने के कोशिश की.

उसकी इस पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए कुछ ने मां की सख्त यात्रा कार्यक्रम की सराहना की. दूसरों ने उन पर अब तक का ‘सबसे खराब’ कार्यक्रम आयोजित करने का आरोप लगा दिया. टिकटॉक पर राचेल ने स्पष्ट किया कि मेहमानों को तुरंत सुबह 9.30 बजे पहुंचना चाहिए और केवल डेढ़ घंटे के लिए रुकना चाहिए. उन्होंने कहा, “मैं चाहती हूं कि आप सभी को पता चले कि मैं आपको पूरे दिन अपने घर पर नहीं चाहती.”

महिला की बेटी के जन्मदिन को लोगों ने बहुत ही खराब जन्मदिन करार दिया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर: Canva)”मैं आपसे यह उम्मीद नहीं करती कि आप किसी बच्चे के जन्मदिन की पार्टी के लिए अपना पूरा शनिवार गंवा देंगे, जो इसे याद भी नहीं रखेगा. अन्य नियमों में कुछ ‘स्नैक्स’ के अलावा खाना न परोसना, गेम न खेलना और उपहारों के बदले नकदी मांगना शामिल है.

माँ ने लिखा कि उसने निमंत्रण पत्र पर विशेष रूप से ‘कृपया उपहार न लाएँ’ लिखा है. वह हेजल पेज के जन्मदिन के लिए हैरी पॉटर-थीम वाली पार्टी रख रही है निमंत्रण पर उसने कहा कि एचपी एक कोई घरेलू नौकरानी जैसी नहीं है इसलिए उसे कपड़ों की ज़रूरत नहीं है. उसने मेहमानों से कहा कि यदि वे कुछ लाने के इच्छुक हैं तो 400 रुपये देने पर विचार करें क्योंकि वह अपने घर के पिछवाड़े को फिर से तैयार करने की तैयारी कर रहे हैं.

विवादास्पद नियमों ने हजारों यूजर्स का ध्यान खींचा, जिनमें से कई ने मां की उनकी खतरनाक पार्टी योजनाओं के लिए आलोचना की. एक यूजर ने नाराज हो कर कहा कि इस महिला को अविभावक नहीं बनना चाहिए. वहीं सैकड़ों लोगों ने इस मां के नजरिए का बचाव किया कई यूजर्स ने नियमों को सही करार दिया.

Back to top button