बड़ा सर्वे: अधिकतर स्कूली छात्राएं ऐसे बनाती है शारीरिक सम्बंध, सुनकर बिल्कुल भी नही होगा यकीन

आपको बता दें कि अभी हाल ही में इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूल बंक करने, टेस्ट में फेल होने और बिना कंडोम के सेक्स करने के बीच एक संबंध खोजा है। 

इंडियाना यूनिवर्सिटी ने 14 से 17 साल की उम्र की लड़कियों की 80 हजार डायरी की स्टडी की गयी और उसके बाद इस दावे को पेश किया गया है। जिसे पढ़ने के बाद आम लोग भी एक बार जरूर इस विषय पर विचार करेंगे। युवाओं के बीच किया गया यह पहला ऐसा सर्वे है। जिसमें लड़कियों के स्कूल की दिनचर्या और रिश्तों को लेकर आदतें समझने की कोशिश की गईं हैं।

इस अध्ययन को पूरा करने में लगभग 10 साल का समय लगा है। इसमें 387 लड़कियों की डायरियों से रोमांटिक और फिजिकल रिलेशन को लेकर उनके व्यवहार को समझने की कोशिश की गई। जो लड़कियां स्टडी में शामिल थीं उन लड़कियां को अपने हर छोटे-बड़े व्यवहार को रिसर्चर से बतातीं थीं।

ये है WWE के वो 5 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, जिसे कभी नही तोड़ सकता कोई…

उसके बाद स्टडी में सामने आया कि जो युवा लड़कियां स्कूल बंक करती हैं और टेस्ट में फेल होती हैं, ऐसी लड़कियां के स्कूल बंक करने और टेस्ट में फेल होने वाले दिन बिना कंडोम के सेक्स करने के मामले ज्यादा पाए गए हैं। वहीं सुरक्ष‍ित यौन संबंध बनाने वाली लड़कियों का एजुकेशन लेवल बेहतर पाया गया।

Back to top button