लोकसभा चुनाव: चौधरी लाल सिंह नामांकन भरने के लिए रवाना

पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह बुधवार को कठुआ के जिला उपायुक्त कार्यालय में नामांकन दर्ज करेंगे। सुबह से ही कठुआ शहर में उनके आवास के बाहर समर्थकों का हुजूम लगना शुरू हो गया था। उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों से कांग्रेस और लाल सिंह के समर्थक कठुआ पहुंच रहे हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख आज तय की गई है। फिलहाल उधमपुर-डोडा सीट के लिए सात उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। उधमपुर सीट सहित 17 राज्यों और चार केंद्र शासित प्रदेशों की 102 लोकसभा सीटों के लिए शुरुआती चरण में 19 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

अब तक भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह, डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के प्रत्याशी पूर्व मंत्री जीएम सरूरी समेत सात उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। नामांकन की जांच गुरुवार को होगी और उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 30 मार्च है।

पीडीपी ने कठुआ में चौधरी लाल सिंह को दिया समर्थन

कठुआ में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ने कांग्रेस के उम्मीदवार चौधरी लाल सिंह को समर्थन देने का ऐलान किया है। मंगलवार को चौधरी लाल सिंह के आवास पर पहुंचे पीडीपी के जिला को-ऑर्डिनेटर गुरप्रसाद वर्मा ने कहा कि पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के निर्देश पर वह चौधरी लाल सिंह से मिलने आए थे। पार्टी ने अनौपचारिक तौर पर कांग्रेस को इंडिया गठबंधन के तौर पर समर्थन दिया है, लेकिन अब पीडीपी अध्यक्ष ने इसकी औपचारिक घोषणा की है।

Back to top button