कोहली ने अपना छठा शतक बनाकर सबको अपना मुरीद बना लिया, अनुष्का शर्मा ने पति की पारी पर जताई प्रतिक्रिया

गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के बीच रोमांचक मुकाबले में विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) के इतिहास में अपना छठा शतक लगाकर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया।

पति की पारी पर बोली अनुष्का शर्मा-

कोहली की तूफानी पारी की बदौलत आरसीबी ने सफलतापूर्वक 187 रनों का पीछा किया और प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर अपनी जगह बनाई। कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा आरसीबी के स्टार बल्लेबाज की परफॉर्मेंस से हैरान हैं और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में कोहली की पारी से फोटो शेयर करते हुए लिखा कि वह पटाखा है। क्या पारी है।

कोहली के नाम IPL में सबसे ज्यादा शतक-

कोहली के शतक ने उन्हें आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी क्रिस गेल के साथ खड़ा कर दिया है। कोहली ने आईपीएल के 237 मैचों में और गेल 142 मैचों में छह शतक बनाए हैं। इससे पहले कोहली ने आईपीएल 2019 सीजन में अपना आखिरी शतक बनाया था।

कोहली के सबसे सफल IPL 2016-

कोहली के लिए आईपीएल 2016 काफी सफल सीजन साबित हुआ था, जिसमें उन्होंने चार शतक और सात अर्धशतक के साथ कुल 973 रन बनाए थे। इस सीजन में वह सबसे ज्यादा रन बनाने के कारण ऑरेंज कैप विजेता थे। 2016 के बाद के सीजन में कोहली ने अपने आईपीएल करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखें, जिसमें 2018 से 2020 तक के सीजन काफी निराशाजनक थे।

खेल से किया आलोचकों का मुंह बंद-

आईपीएल 2023 में कोहली अपने स्ट्राइक-रेट को लेकर जांच के घेरे में थे, लेकिन उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर अपने आलोचकों को चुप कराया। पहली गेंद से ही कोहली ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बैक-टू-बैक बाउंड्री मारकर अपना इरादा साफ किया।

वनडे और टेस्ट में किया खुद को साबित-

कोहली ने अपनी पारी के दौरान शुरू से ही एसआरएच के गेंदबाजों पर हावी रहे। कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ कोहली की पार्टनरशिप ने आरसीबी को टारगेट का पीछा करने में सफलता दिलाई। इससे पहले कोहली हालही में वनडे और टेस्ट में भी अपनी फॉर्म में वापसी का सबूत पेश कर चुके हैं। 

Back to top button