जानिए क्या है शावर जेल के फायदे

पहले लोग रोज साबुन लगा कर नहाते थे, पर आजकल लोग साबुन से नहाने की जगह शावर जैल को यूज करने लगे हैं.अब धीरे-धीरे शावर जैल का क्रेज बढ़ता जा रहा है. लोग बाल्टी के पानी से कम और बाथ टब में शावर जैल डाल कर ज्यादा नहाना पसंद करने लगे हैं. जानिए क्या है शावर जेल के फायदे

1-त्वचा पर साबुन का इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है लेकिन जैल स्किन को मुलायम बनाती है. इसके अलावा शावर जैल को बस जरा सा इस्तमाल करने पर ही बहुत सी झाग बन जाती है. जबकि साबुन को कई बार रगड़ने से ही झाग बनती है.

2-कहते हैं कि हर घर में सबका साबुन अलग-अलग होना चाहिए नहीं तो इससे त्वचा रोग होने की संभावना रहती है. लेकिन यह बात शावर जैल के मामले में नहीं है,क्योंकि शावर जैल बॉटल में आता है इसलिए इससे स्किन इन्फेक्शन होने का कोई खतरा नहीं होता. 

3-कई लोग जब साबुन से नहाते हैं तो वे जल्दी-जल्दी में बस स्क्रब तो करते नहीं बस सोचते हैं कि साबुन से ही सारी मैल साफ हो गई. लेकिन वहीं शाॅवर जैल में एक तो बड़ी अच्छी महक होती है वहीं इसको लगाने के लिए लूफा का इस्तेमाल जरूरी हो जाता है. जिससे शरीर की सारी धूल-मिट्टी अपने आप ही साफ हो जाती है.

Back to top button