कमल हासन: एक ही फिल्म में दस किरदार से कमल ने रचा इतिहास, पहचान नहीं पाए दर्शक

दस किरदार से इंडस्ट्री में इतिहास रचने वाले कमल हासन आज सात नवंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अभिनेता साउथ इंडस्ट्री के मल्टीटैलेंटेड सितारों की लिस्ट में शूमार हैं। कमल हासन सुपरस्टार ही नहीं संगीतकार, डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर और प्रोड्यूसर भी हैं। अभिनेता ने साउथ ही नही हिंदी सिनेमा में भी अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है। तो आइए जानते हैं एक्टर से जुड़े किस्सों के बारे में…

साउथ सुपरस्टार कमल हासन अपने दमदार अभिनय और स्टाइल को लेकर जाने जाते हैं। अभिनेता का फिल्मों में हर बार एक नया अवतार देखने को मिलता है। ‘चाची 420’ में माहिल के किरदार से कमल हासन को काफी प्रशंसा मिली थी।

कमल हासन ने साल 2008 में आई फिल्म ‘दशावतारम’ में दस किरदार निभाकर साउथ इंडस्ट्री में इतिहास रच दिया था। एक ही फिल्म में अभिनेता के दस किरदार देख फैंस ही नहीं सेलेब्स भी हैरान रह गए थे।

बॉक्स ऑफिस पर एक्टर की इस फिल्म ने तगड़ी कमाई की थी। 60 करोड़ के बजट से बनी ‘दशावतारम’ फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सभी रिकार्ड तोड़ते हुए 200 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इतनी कमाई करने वाली ‘दशावतारम’ तमिल इंडस्ट्री की पहली फिल्म बनी थी।

कमल हासन के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘विक्रम’ में नजर आएं थे। अभिनेता की इस फिल्म को दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ से अधिक कमाई करने में कामयाब रही थी। इस फिल्म में एक्टर के जबरदस्त अभिनय की दर्शकों ने प्रशंसा की थी। वहीं, अब एक्टर ‘कल्कि 2898 एडी’ में नजर आएंगे। प्रभास की इस फिल्म में अभिनेता विलेन के किरदार निभाते दिखेंगे। इसके अलावा कमल हसन अपनी आगामी फिल्म ‘इंडियन-2’ को लेकर चर्चा में हैं, जो सिनेमाघरों में 2024 को दस्तक देगी।

Back to top button