झारखण्ड में 4919 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। झारखण्ड कॉन्स्टेबल भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने जिला स्तरीय आरक्षी सम्वर्ग अंतर्गत आरक्षी (Constbale) की रिक्तियों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली झारखण्ड आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा – 2023 (JSSC Constable Exam 2023) के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आयोग द्वारा बुधवार, 20 दिसंबर 2023 को जारी अधिसूचना (सं.17/2023) के अनुसार रांची, खूंटी, समिडेगा, गुमला, हजारीबाग, कोडरमा, चतरा, गिरीडीह, बोकारो, धनबाद, पलामू, लातेहार, दुमका, जामताड़ा, देवघर, गोड्डा, साहेबगंज व अन्य जिलों में कुल 4919 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती की जानी है।

आवेदन इन दिन से

झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा विज्ञापित कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, jssc.nic.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी 2024 से शुरू होनी है और उम्मीदवार 14 फरवरी 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 100 रुपये है, जो कि राज्य की अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों के लिए 50 रुपये ही है।

कौन कर पाएगा आवेदन?

झारखण्ड आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के लिए वे ही उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली हो और आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच हो। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में झारखण्ड सरकार के आरक्षण नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अन्य राज्यों के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अनारक्षित वर्ग में आवेदन करना होगा। अधिक जानकारी व भर्ती के अन्य विवरणों के लिए परीक्षा अधिसूचना देखें।

Back to top button