IT रेड पर AAP ने किया मंत्री का बचाव, भाजपा पर साधा निशाना…

दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के घर इनकम टैक्स की रेड को आम आदमी पार्टी नेताओं ने राजनीतिक साजिश करार दिया है. ‘आप’ नेताओं ने कैलाश गहलोत का बचाव करते हुए उन्हें पूरे मामले में क्लीन चिट दे दी है. पार्टी का आरोप है कि मोदी सरकार दिल्ली की आप सरकार के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है.

‘आप’ प्रवक्ता आतिशी ने आरोप लगाते हुए मंत्री कैलाश गहलोत पर इनकम टैक्स की रेड की 2 वजहें भी गिनाई. आतिशी के मुताबिक लाभ के पद मामले को 20 विधायकों के लिए कैलाश गहलोत लीड कर रहे थे, इसलिए उनके खिलाफ साजिश की जा रही है. इसके अलावा डोर टू डोर स्टेप डिलीवरी योजना की जिम्मेदारी मंत्री कैलाश गहलोत के विभाग की है, कई अड़चनों के बावजूद मंत्री ने इस योजना को लांच किया था, इसलिए उन्हें परेशान किया जा रहा है.

आतिशी ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी को इनकम टैक्स का नोटिस हर दूसरे दिन आता है. केंद्र सरकार अपनी एजेंसियों का इस्तेमाल पार्टी को डराने के लिए करती है. हमारे कई विधायकों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया, लेकिन हर केस खत्म होता गया. केंद्र आम आदमी पार्टी के खिलाफ सीबीआई, इनकम टैक्स, दिल्ली पुलिस, इंफोर्समेंट का गलत इस्तेमाल केंद्र करती है.

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता ने तंज कसते हुए कहा कि सीबीआई और इनकम टैक्स की रेड एक शो की तरह है जिसमे आज नया एपिसोड जुड़ गया है. ‘आप’ को विश्वास है कि पिछली कई रेड की तरह इस रेड में भी कोई सबूत नहीं मिलेगा.

इनकम टैक्स की रेड के बाद ‘आप’ द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आतिशी ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी , बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चाहते हैं कि असंवैधानिक तरीके से कैलाश गहलोत की लड़ाई को रोका जाए, इसलिए आज उनके घर पर रेड हुई लेकिन हम अमित शाह और पीएम को बता दें कि हमारे पीछे कोई भी एजेंसी लगा दीजिए, हम डरेंगे नहीं.

उन्होंने आगे कहा, ‘हम हर तरह की जांच के लिए शुरुआत से तैयार हैं और मोदी सरकार से पूछना चाहते हैं कि देश में क्या सिर्फ आम आदमी पार्टी या उनके मंत्री ही हैं जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है?’

उधर, ‘आप’ विधायक अलका लांबा ने भी मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि देश के बेईमान चौकीदार विजय माल्या, नीरव मोदी को भगाने में मदद करते हैं, वो साढ़े 3 साल में कई रेड करवा चुके हैं. बीजेपी दिल्ली में हार का बदला ले रही है. डिप्टी सीएम, अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर रेड के बाद क्या कोई सबूत मिला था? हमने हमेशा अपने मंत्रियों का बचाव किया है लेकिन जिस तरह केंद्र अड़ंगा डाल रहा है वो बड़ी राजनीतिक साजिश है. हम इस साजिश के खिलाफ सड़कों पर लड़ाई लेकर जाएंगे.

Back to top button