भारत ही नहीं ये हैं दुनिया के सबसे लम्बे पुलिसवाले, इन्हें देखते ही अच्छे-अच्छे टेक देते हैं घुटने, देखे तस्वीरें

भारत में पंजाब पुलिस को सबसे चुस्त पुलिस में गिना जाता हैं. आज हम पंजाब पुलिस के ऐसे अफसर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं हैं कोई भी जब इन्हें पहली बार देखता हैं तो बस देखते रह जाता हैं. इन्हें देखते रहने की वजह भी काफी अनोखी हैं तस्वीर देखकर आपको भी समझ आ जायेगा.
सात फुट 6 इंच के जगदीप सिंह न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के सबसे लंबे पुलिसवाले हैं. अमृतसर में पैदा हुए जगदीप पिछले 18 सालों से पंजाब पुलिस में काम कर रहे हैं और किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है. 19 नंबर के जूते पहनने वाले जगदीप का वजन 190 किलो है और कद डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली से भी पांच इंच ज्यादा.

जब भी जगदीप घर से बाहर निकलते हैं तो लोग उनके साथ सेल्फी लिए बिना रह नहीं पाते. अपने कद-काठी के कारण उन्हें स्पेशल यूनिफॉर्म तैयार करवानी पड़ती है. पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) में काम करने वाले जगदीप काे दुनिया का सबसे लंबा पुलिसमैन बनने पर गर्व है.
उनसे पहले यह खिताब हरियाणा के सात फुट 4 इंच लंबे राजेश के पास था.

अब कंडोम भी हो गये है स्मार्ट, मार्केट में आया ये ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी वाला स्मार्ट कंडोम

साइज के कपड़े खरीद नहीं पाता

35 साल के जगदीप कहते हैं, मुझे सबसे लंबा पुलिस वाला होने पर गर्व है लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ दिक्कतें भी आती हैं. मैं अपने साइज के कपड़े मार्केट से खरीद नहीं पाता हूं. जब भी कहीं बाहर जाता हूं तो बेड पर सोने और बाथरूम इस्तेमाल करने में परेशानी होती है.
मुझे याद है जब मेरी शादी की बात चल रही थी तो लड़की ढूंढने में काफी परेशानी हुई, मगर मुझे मेरी लाइफ पार्टनर मिल ही गई जो पांच फुट 11 इंच लंबी है.

सेलिब्रिटी की तरह करते हैं ट्रीट

सेलिब्रिटी की तरह करते हैं ट्रीट जगदीप की पत्नी सुखबीर कहती हैं, मुझे यह जानकर काफी अच्छा लगता है कि मेरे पति सबसे लंबे पुलिसवाले हैं. जहां भी मैं उनके साथ जाती हूं, हमें सेलिब्रिटी की तरह ट्रीट किया जाता है. उनकी मां गुरशिंदर की मानें तो जगदीप जन्म से ही दूसरों से अलग थे.
कई लोग उसका मजाक भी उड़ाते थे लेकिन उसने कभी बुरा नहीं मनाया बल्कि अपने लंबे कद से वह काफी खुश है और उसकी खुशी में हमारी खुशी है.

मां के साथ जगदीप सिंह.

जगदीप को 19 नंबर का जूता आता है. जगदीप के मुताबिक वे लंबे कद से वह काफी खुश है और उसकी खुशी में हमारी खुशी है

Back to top button