Ind vs Na Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत दूसरी पारी में 144/4

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। भारत के पहली पारी में बनाए 165 रनों के जवाब में आज मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी 348 रनों पर समाप्त हुई। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने पांच विकेट झटके। भारत की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही । टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 144-4 का स्कोर बनाया है। दूूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 58 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया अभी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट बाकी हैं। अजिंक्य रहाणे 25 जबकि हनुमा विहारी 15 रन बनाकर नॉटआउट हैं।

दरअसल, मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 348 रन पर ऑल आउट किया। इस बीच कीवी टीम को 183 रन की बढ़त मिली, क्योंकि पहली पारी में भारतीय टीम सिर्फ 165 रन पर सिमट गई थी। वहीं, 183 रन की बढ़त के खिलाफ मैदान पर उतरी भारतीय टीम को पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की, लेकिन पृथ्वी शॉ पहली पारी की तरह इस पारी में भी जल्दी आउट हो गए।

पढ़ें: आईपीएल के इस सीजन का एड लोगो को जमकर हंसा रहा है खिलाड़ियों पर बना मजाक…

इन 3 बल्लेबाजों ने किया निराश

पहला पारी में 16 रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ से उम्मीद थी कि वे दूसरी पारी में अपने प्रदर्शन को अच्छा करें, लेकिन 14 रन के निजी स्कोर पर वे आउट हो गए। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर आए और उन्होंने मयंक के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन टी ब्रेक से पहले की आखिरी गेंद पर वे क्लीन बोल्ड हो गए। पहली पारी में 11 रन बनाने वाले पुजारा दूसरी पारी में भी इतने ही रन बना सके और उन्होंने कुल 81 गेंदों का सामना किया।

पुजारा के बाद बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जो आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन हैं। विराट कोहली इस मैच की पहली पारी में 2 रन बनाकर आउट हुए थे। ऐसे में उनसे उम्मीद थी कि वे नंबर वन बल्लेबाज की तरह खेलें और टीम को मुश्किल से निकालें, लेकिन विराट कोहली भी एक बाउंसर गेंद पर 19 रन के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। इस तरह ये तीन बल्लेबाज दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे।

Back to top button