IND vs AUS 3rd ODI : टीम इंडिया ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 303 का टारगेट, पंड्या और जडेजा चल गया जादू

आज टीम इंडिया सीरीज का आखिरी मैच, पंड्या और जडेजा ने ऑस्ट्रलियाई गेंदबाजों और फील्डरों का छकाते हुए भारत को सम्मानजनक स्कोर दिलाया. ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 303 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय टीम ने हार्दिक पंड्या (नाबाद 92 रन, 76 गेंदें, 7 चौके, एक छक्का) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 66 रन, 50 गेंदें, 5 चौके, 3 छक्के) के बीच छठे विकेट के लिए 150 रनों की अटूट साझेदारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 302 रन बनाए.

टीम इंडिया ने अपने पांच विकेट 152 रनों पर गंवा दिए थे. उस समय 300 पार का स्कोर मुश्किल लग रहा था. लेकिन  दोनों ने 108 गेंदों में 150 रन जोड़े. इससे पहले कप्तान विराट कोहली (63) और शुभमन गिल ने 33 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर ने 2 विकेट निकाले, जबकि जोश हेजलवुड, शेन एबॉट और एडम जाम्पा को 1-1 सफलता मिली.

Gold Silver Price: आज सस्ता हुआ सोना, चांदी भी लुढ़की

भारत ने 50 ओवरों में 302/5 रनों का स्कोर खड़ा किया. हार्दिक पंड्या (92) और रवींद्र जडेजा (66) नाबाद लौटे. कप्तान विराट कोहली (63 रन, 78 गेंदों में) को जोश हेजलवुड ने लौटाया. विकेट के पीछे एलेक्स कैरी ने उन्हें लपका.152 के स्कोर पर भारत का 5वां विकट गिरा. कोहली ने अपने वनडे करियर की 60वीं फिफ्टी बनाई.

कोहली को इस सीरीज में जोश हेजलवुड ने तीनों बार आउट किया और लगातार चौथी बार उन्हें पवेलियन की राह दिखाई.

वनडे: हेजलवुड vs कोहली विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया- लगातार 4 बार ऐसे किया आउट

2 दिसंबर, 2020: एलेक्स कैरी ने लपका (कोहली, 63 रन)

29 नवंबर 2020: मोइजेस हेनरिक्स ने लपका (कोहली, 89 रन)

27 नवंबर 2020: एरॉन फिंच ने लपका  (कोहली, 21 रन)

19 जनवरी 2020: बोल्ड किया (कोहली, 89 रन)

खुशखबरी: आ गई कोरोना की वैक्सीन, सरकार ने दिया आदेश अगले हफ्ते से शुरू होगा टीकाकरण

केएल राहुल (5) को एश्टन एगर ने एलबीडबल्यू किया.123 के स्कोर पर चौथा विकेट गिरा. श्रेयस अय्यर (19) को मार्नस लाबुशेन ने एडम जाम्पा की गेंद पर लपका. 114 के स्कोर पर टीम इंडिया को तीसरा झटका लगा.

इससे पहले शुभमन गिल (33) को एश्टन एगर ने एलबीडब्ल्यू किया. 82 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा. शिखर धवन (16) को सीन एबॉट की गेंद पर एश्टन एगर ने लपका. 26 के स्कोर पर भारत का पहला विकेट गिरा.

टीम इंडिया की और से शिखर धवन और शुभमन गिल ने पारी का आगाज किया था. पहला ओवर मेडन रहा. जोश हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की शुरुआत की. ऑफ स्पिन करने वाले ग्लेन मैक्सवेल को दूसरे छोर से लगाया गया.

टीम इंडिया ने तीसरे वनडे में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत की ओर से यॉर्करमैन टी नटराजन ने डेब्यू किया है, उन्हें मोहम्मद शमी की जगह लाया गया है. टी नटराजन को आीपीएल-2020 में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के इस तेज गेंदबाज ने 16 विकेट निकाले थे. 29 साल के नटराजन भारत की ओर वनडे डेब्यू करने वाले 232वें खिलाड़ी हैं.

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह शुभमन गिल को शामिल किया गया है. नवदीप सैनी की जगह शार्दुल ठाकुर आए हैं. युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है, चाइनामैन कुलदीप यादव ने उनकी जगह ली.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 21 साल के हरफनमौला कैमरन ग्रीन ने वनडे डेब्यू किया है. ग्रीन ने शेफील्ड शील्ड के दौरान बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा किया है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से सीन एबॉट और एश्टन एगर को मौका मिला है. मार्नस लाबुशेन पारी का आगाज करेंगे. चोटिल डेविड वॉर्नर के अलावा पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क नहीं खेल रहे हैं.

टीम इंडिया बुधवार को केनबरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में उतरेगी. विराट ब्रिगेड के सामने अपनी प्रतिष्ठा बचाने की चुनौती है. भारतीय टीम को क्रमश: 66 और 51 रनों से हार का सामना करना पड़ा है और वह सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई.

ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर 3-0 से जीत दर्ज करने में सफल रहती है, तो लगातार दूसरी सीरीज में भारत का सूपड़ा साफ होगा. इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड ने भी उसे इसी अंतर से हराया था.

पहले दो मैचों में ढेरों रन बने, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने दबदबा बनाते हुए विराट कोहली की टीम के खिलाफ आसान जीत दर्ज की और टीम इंडिया अगर मनुका ओवल (केनबरा) में जीत दर्ज करती है तो टी20 सीरीज से पहले उसका आत्मविश्वास बढ़ेगा.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button