खुशखबरी: आ गई कोरोना की वैक्सीन, सरकार ने दिया आदेश अगले हफ्ते से शुरू होगा टीकाकरण

कोरोना वैक्सीन को लेकर लगातार प्रयासों के बाद अब जाकर मिली राहत यूनाइटेड किंगडम ने फाइजर और बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन को सरकार मंजूरी दे दी है. अमेरिका और यूरोपीय संघ के फैसले से पहले फाइजर और बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी देने वाला यूनाइटेड किंगडम पहला पश्चिमी देश बन गया है. यह वैक्सीन अगले हफ्ते से ब्रिटेन में उपलब्ध होगा.

भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देश कोरोना वायरस का दंश झेल रहे हैं। हालांकि, भारत में दैनिक मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। मंगलवार को वायरस के दैनिक मामलों में गिरावट देखी गई, लेकिन एक बार फिर इसमें इजाफा देखा गया है। मंगलवार को 31,118 मामले सामने आए, वहीं पिछले 24 घंटे में 36,604 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। इस दौरान 501 मरीजों ने वायरस के चलते जान गंवाई है। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 95 लाख के करीब पहुंच गई है। वहीं, दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 6,41,94,674 हो गई है। वायरस के कारण अब तक 14,86,829 लोगों की मौत हुई है। वहीं, संक्रमणमुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 4,44,41,249 है।

IND vs AUS 3rd ODI : टीम इंडिया ने दिया ऑस्ट्रेलिया को 303 का टारगेट, पंड्या और जडेजा चल गया जादू

यूनाइटेड किंगडम ने अगले सप्ताह से पूरे देश में फाइजर-बॉयोटेक द्वारा तैयार की गई कोविड-19 वैक्सीन को उपलब्ध कराने की अनुमति दी है।

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 595 नए मामले सामने आए हैं। यह पिछले आठ महीने में एक ही दिन में मरीजों की सर्वाधिक तादाद है।

खुशखबरी: आ गई कोरोना की वैक्सीन, सरकार ने दिया आदेश अगले हफ्ते से शुरू होगा टीकाकरण

गुजरात हाईकोर्ट ने मास्क नहीं पहनने वाले को कोरोना देखभाल केंद्रों पर अनिवार्य सामुदायिक सेवा का आदेश दिया है। अदालत ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी करने के लिए राज्य सरकार को निर्देश भी दिया है।

किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट ने कहा है कि वह कोविड-19 टीकाकरण के लिए लॉजिस्टिक समर्थन उपलब्ध कराने के लिए तैयारी कर रही है। एयरलाइन ने बुधवार को कहा कि वह अपनी ढुलाई सेवा स्पाइसएक्सप्रेस के जरिए बेहद संवेदशील दवाओं और टीकों का परिवहन करेगी। इस सेवा के जरिए -40 डिग्री सेल्सियस से 25 डिग्री सेल्सियस के नियंत्रित तापमान में आपूर्ति की जा सकती है।

अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में कोविड-19 के आठ नए मामले आने के साथ संक्रमितों की संख्या 4,718 हो गई है।

तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 565 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण का शिकार हुए लोगों की कुल संख्या 2.70 लाख के पार पहुंच गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 36,604 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। इस दौरान 501 मरीजों की संक्रमण के चलते मौत हुई है। इस तरह देश में संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 94,99,414 हो गई है। वहीं, मृतकों की संख्या बढ़कर 1,38,122 हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमणमुक्त होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 89 लाख के पार पहुंच गई है। वर्तमान में 89,32,647 मरीज संक्रमणमुक्त हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में 43,062 मरीजों ने वायरस को मात दी है और अस्पताल से घर लौटे हैं। देश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 4,28,644 है।

 

 

 

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button