तेलंगाना में बोले शाह- भाजपा लोगों की पार्टी, लेकिन कांग्रेस…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस,भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और एमआईएम के परिवार-वर्चस्व वाले शासन के विपरीत भाजपा लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाली एकमात्र पार्टी है। शाह ने बताया कि राज्य में वर्तमान में सत्ता में बीआरएस है जो एमआईएम प्रमुख ओवैसी के प्रभाव में है।

उन्होंने इन राजनीतिक संस्थाओं को 2जी, 3जी और 4जी पाटिर्यों के रूप में चित्रित किया, जिसमें कहा गया कि बीआरएस केसीआर और केटीआर के साथ दो पीढि़यों का प्रतिनिधित्व करता है, एमआईएम दादा, पिता और पुत्र के साथ तीन पीढ़ियों तक फैला हुआ है, और कांग्रेस जवाहरलाल नेहरू से राहुल गांधी तक चार पीढि़यों तक फैली हुई है।

शाह ने तर्क दिया कि ये पार्टियां आम आदमी के मुकाबले अपने परिवारों को प्राथमिकता देती हैं। कोरुटला और जनगांव में आयोजित सकल जनुला विजय संकल्प सभा की बैठकों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने तत्कालीन गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रेय देते हुए, निज़ाम के शासन से तेलंगाना की मुक्ति के ऐतिहासिक महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने आधिकारिक तौर पर मुक्ति दिवस नहीं मनाने, हर साल 17 सितंबर को कार्यक्रम आयोजित करने और बैरनपल्ली में एक शहीद स्मारक का निर्माण करने का वादा करने के लिए बीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की आलोचना की।

Back to top button