आज लॉन्च हो रही Honda Amaze के पहले 20 हजार ग्राहकों को होगा ये फायदा

- in कारोबार

अग्रणी कार निर्माता कंपनी होंडा कार इंडिया बुधवार को अपनी बहुप्रतीक्षित फेसलिफ्ट Honda Amaze को लॉन्च करने जा रही है. 21 हजार रुपये में कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है. कंपनी ने अपनी सेकेंड जेनरेशन वाली इस कार को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था. कंपनी की तफ से घोषणा की गई थी कि लॉन्चिंग से पहले बुकिंग कराने वालों को होंडा की तरफ से खास दामों में कार दी जाएगी.

50 हजार हो सकता है डिस्काउंट!

होंडा ने यह ऑफर शुरुआती 20 हजार बुकिंग कराने वाले ग्राहकों के लिए शुरू किया था. हालांकि कंपनी की तरफ से यह साफ तो नहीं किया गया है कि लॉन्चिंग से पहले बुकिंग कराने वालों को कितना डिस्काउंट दिया जाएगा. जानकारों का मानना था कि कंपनी ने यह प्रमोशनल ऑफर शुरू किया है और इसमें एक कार पर 50 हजार रुपये तक का बंपर डिस्काउंट मिल सकता है.

20 हजार ग्राहकों को मिलेगा फायदा

होंडा के सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर राजेश गोयल ने बताया था कि जो कस्टमर कीमत और वेरिएंट की डिटेल जानने से पहले कार की 21 हजार रुपये देकर बुकिंग कराएंगे. ऐसे ग्राहकों को कंपनी की तरफ से कार को खास कीमत में दिया जाएगा. लेकिन यह फायदा शुरुआती 20 हजार ग्राहकों को ही मिलेगा.

IDBI बैंक के दो निदेशकों ने अपने पद से दिया इस्तीफा

इन कारों से होगा मुकाबला

माना जा रहा है होंडा की नई अमेज का मुकाबला मारुति स्विफ्ट डिजायर, हुंडई एक्सेंट, टाटा टिगॉर, जेस्ट, फॉक्सवेगन एमियो और फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट से होगा. कीमत के बारे में उम्मीद है कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी होगी. मौजूदा अमेज की कीमत 5.85 लाख रुपये से 8.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. कंपनी ने इंटीरियर में काफी बदलाव किया है. कार के रियर पोर्शन में स्‍पेस और बढ़ाया गया है. फर्स्‍ट जनरेशन अमेज में भी रियर स्‍पेस बढ़ाया गया था. डिजाइन में भी बदलाव है जिससे कार काफी आकर्षक दिखती है.

ऑटो एक्‍सपो में किया था पेश

नई अमेज को होंडा ने ऑटो एक्‍सपो 2018 (Auto Expo 2018) में पेश किया था. नई कार को कंपनी ने स्टाइलिश लुक के साथ पेश किया था. फीचर्स के मामले में भी नई अमेज काफी दमदार है. पुराने मॉडल के मुकाबले नई जनरेशन अमेज के डिजाइन और फीचर्स में काफी बदलाव किए गए हैं. ऑटो एक्सपो में कंपनी ने CRV और सिविक कार के नए मॉडल को भी पेश किया था. कार की इंटीरियर की बात करें तो इसमें ड्युल टोन इंटीरियर दिया गया है जो फिलहाल में चल रही अमेज जैसा ही है.

कार के सेंटर स्टेज में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है. नई अमेज के इंटीरियर में लेगरूम को पहले से बढ़ाया गया है. जिससे कार से लंबा सफर करने पर आरामदायक महसूस होगा. होंडा कार्स की तरफ से ऑटो एक्सपो में दावा किया था कि सेकंड जनेरशन अमेज पूरी तरह नई बोल्ड डिजाइन, खूबसूरत इंटीरियर, अधिक कार्यकुशल पावरट्रेन, राइड परफॉरमेंस और शानदार ड्राइविंग dyanamic की खूबियों से लैस है. इसका 4 मीटर का कॉम्पैक्ट साइज बोनेट, ट्रंक वाली एरो dyanamic स्लीक सेडान की आकार दी गई है.

माइलेज के बारे में होंडा कार्स इंडिया का कहना है कि यह पहले वाले मॉडल से बेहतर होगा. पहले मौजूद मॉडलों के बारे में कंपनी ने दावा किया था कि पेट्रोल वर्जन का माइलेज 18.1 किमी प्रति लिटर जबकि डीजल में 25.8 किमी प्रति लिटर होगा. कार में पांच लोगों के बैठने की क्षमता है. डिग्‍गी का स्‍पेस भी पहले से बढ़ाया गया है. होंडा अमेज में 1.2 लीटर V-TEC पेट्रोल और 1.5 लीटर D-TEC इंजन होगा. इसमें ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दिए गए हैं. अमेज में सुरक्षा को लेकर खास ख्याल रखा गया है. पेट्रोल इंजन की 88hp की पावर और डीजल इंजन की 100hp की पावर होगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यहां होगी ईशा अंबानी की सगाई, हॉलीवुड सेलिब्रिटीज की भी पसंदीदा जगह

शुक्रवार, 21 सितंबर को ईशा अंबानी और आनंद