IDBI बैंक के दो निदेशकों ने अपने पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईडीबीआई बैंक के दो स्वतंत्र निदेशकों निनाद कापरे और एस रवि ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इन दोनों स्वतंत्र निदेशकों की ओर से यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब बीते दिन सीबीआई की ओर से पहली एफआईआर दाखिल की गई है, जो कि बैंक की ओर से एयरसेल के पूर्व प्रमोटर सी शिवशंकरन और उनके बेटे की कंपनियों को दिए गए 600 करोड़ के लोन से संबंधित है।

एक अधिकारी ने बताया कि कापरे और रवि के स्वतंत्र निदेशक पद पर रोक 11 और 12 मई से प्रभावी कर दी गई है। इन निदेशकों ने बोर्ड को सूचना दे दी है जिसने बीते दिन उनके इस्तीफे पर गौर किया है। सीबीआई की एफआईआर में अन्य अधिकारियों के नाम को शामिल किया गया है, जिनमें इनके समेत कुछ अन्य निदेशकों के नाम भी शामिल हैं। यह मामला शिवशंकरन की कंपनियों को 322 करोड़ रुपये और 523 करोड़ रुपये के ऋण से संबंधित है।

शिवशंकरन एयरसेल मैक्सिस की जांच के केंद्र में है, जिन्होंने आरोप लगाया था कि तत्कालीन दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन ने मलेशियाई दूरसंचार टाइकून को अपनी कंपनी बेचने के लिए दबाव डाला था। इस मामले में मारन बंधुओं को विशेष कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। यह लोन बाद में एनपीए में तब्दील हो चुका है। सीबीआई ने अपनी एफआईआर में कहा है कि अक्टूबर, 2010 में आईडीबीआई बैंक की ओर से 322 करोड़ रुपए का लोन कथित रूप से फिनलैंड स्थित विन विंड ओवाई (डब्ल्यूडब्ल्यूओ) को जारी किया गया था, जो कि बाद में एनपीए में बदल गया।

Back to top button