ब्राइडल पैकेज में पेडीक्योर के लिए पैसे बर्बाद करने की बजाय घर में इन तरीकों से बनाएं होम मेड स्क्रब

शादी के लिए लड़कियां ढेर सारी तैयारी करती हैं। स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए पूरे महीने का ब्राइडल पैकेज लेती हैं। लेकिन अगर आप पेडीक्योर करवाने के लिए भी पार्लर पर खर्च कर रही हैं। तो इस टिप्स को फॉलो करके देखें। पैरों की शाइन देखने के बाद आप खुद ब खुद पेडीक्योर के लिए पार्लर जाना छोड़ देंगी। पैरों को क्लीन करने के लिए घर में स्क्रब से लेकर पैक तैयार कर सकती हैं। जो स्किन को बिल्कुल ग्लोइंग और सॉफ्ट बना देंगे। तो चलिए जानें कैसे करें घर में ही पेडीक्योर।

पेडीक्योर करने का पहला स्टेप
सबसे पहले किसी टब में हल्का गर्म पानी लें। इसमे तीन से चार बूंद शैंपू की डाल दें। साथ में नींबू का रस और कंडीशनर की कुछ बूंदें डालें। इस पानी के मिक्सचर में करीब 15 मिनट तक पैर डुबोकर रखें। इस दौरान नेलपॉलिश को रिमूवर की मदद से छुड़ा लें। 

होममेड स्क्रब से हटाएं डेड स्किन
पैरों पर जमा डेड स्किन को हटाने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा को लें। साथ में एक चम्मच नारियल का तेल, चीनी और नींबू की दो बूंद मिलाकर अच्छी तरह से मिक्स करें और पैरों पर नींबू के छिलके की मदद से लगाएं। इसे करीब 5 मिनट तक लगाएं। फिर पैरों को पानी से साफ कर लें। 

गंदे नाखूनों के लिए बेस्ट है ये ट्रिक
अगर पैर के नाखून पीले और गंदे दिख रहे हैं तो किसी भी व्हाइट टूथपेस्ट को ब्रश में लेकर नाखूनों को रगड़कर साफ कर लें। करीब 5 मिनट तक रगड़ने के बाद पैरों को धो लें। 

इस तरह बनाएं होमपैक
पैरों पर पैक लगाने के लिए चावल के आटे को एक से दो चम्मच लें। इसमे हल्दी और दही मिला लें। अच्छी तरह मिक्स कर पैरों पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। जब पैक अच्छी तरह से सूख जाए तो हाथों से रगड़कर इसे साफ कर दें। साफ पानी से पैरों को अच्छी तरह से धोकर पोंछ लें। बस आपका पैर पार्लर  जैसे पेडीक्योर जितना ही चमक जाएगा।

Back to top button