होली पर घर जाने के लिए नहीं करना पड़ेगा धक्का-मुक्की का सामना, चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

होली के मौके पर घर जाने की ऐसी होड़ रहती है कि ट्रेनों में खचाखच भीड़ रहती है। कई बार तो टिकट मिलने के बाद भी अपनी सीट पर बैठना मुश्किल हो जाता है। फेस्टिवल पर जाने की उत्सुकता भीड़ को देखते हुए खत्म ही हो जाती है। वहीं कितनी दफा तो महीनों पहले बुकिंग करने पर भी वेटिंग में टिकट लेनी पड़ती है। इस परेशानी को देखते हुए रेलवे ने इस बार होली पर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

होली के मौके पर कुछ 6 स्‍पेशल ट्रेनें दिल्‍ली से चलेंगी। जान लें इनके बारे में।

नई दिल्ली से उधमपुर के बीच होली के मौके पर रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाने की व्यवस्था कर रहा है। ट्रेन संख्या 04033 नई दिल्ली से 22 और 29 मार्च को चलेगी। वहीं, ट्रेन नंबर 04034 उधमपुर से 23 और 30 मार्च को नई दिल्‍ली के लिए रवाना होगी। सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट, लुधियाना कैंट, जलंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी इस ट्रेन के स्टॉपिंग प्वाइंट्स होंगे।

नई दिल्ली से माता वैष्णो देवी कटरा के लिए स्‍पेशल ट्रेन 24 से 31 मार्च के बीच हर बुधवार और रविवार को चलेगी।

दिल्‍ली जंक्‍शन-वाराणसी होली स्‍पेशल
दिल्ली जंक्शन से वाराणसी के लिए भी होली फेस्टिवल पर स्पेशल ट्रेन चलाने की व्यवस्था की जा रही है। जो हफ्ते में पूरे तीन दिन चलेगी। दिल्ली से यह 21 से 30 मार्च के बीच सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। वहीं वाराणसी से 22 से 31 मार्च के बीच मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को आप इसमें सफर कर पाएंगे।

दिल्ली से टुंडला, पानीपत और आगरा कैंट के लिए भी 21 से 24 मार्च के बीच होली स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

होली स्‍पेशल कटरा-वाराणसी
कटरा से वाराणसी के लिए एक वीकली होली स्‍पेशल ट्रेन चलाई जाने की तैयारी है। जो रविवार को कटरा से और मंगलवार को वाराणसी से चलेगी। हावड़ा से बनारस जाने वालों के लिए भी एक स्पेशल चलाई जाएगी। जो 23 मार्च को चलेगी। इस ट्रेन का स्टॉपेज बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किऊल, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना, आरा, बक्सर, दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन और वाराणसी स्टेशन होगा।

Back to top button