हेमा से नहीं हुई शादी तो जिंदगी भर कुंवारा रहा ये एक्टर, हेमा के लिए किया था ये सब…

हेमा के प्रति लोगों में दीवानगी आज भी कम नहीं हुई है। आज भी कई लोग हेमा के एक दीदार के लिए बेताब रहते हैं। हेमा ने वर्ष 1963 में तमिल फिल्म इथू साथियम में सह कलाकार की भूमिका निभाते हुए फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद हेमा मालिनी ने 1968 में फिल्म सपनों के सौदागर से बॉलीवुड में एंट्री मारी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा और आज पूरी दुनिया में उनका नाम बोलता है।

 

हाल ही में हेमा की बायोग्राफी ‘बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ (Beyond The Dream Girl) लॉन्च हुई हैं। इस बायोग्राफी में पीएम नरेन्द्र मोदी ने हेमा मालिनी के लिए एक मिठास से भरी प्रस्तावना भी लिखी हैं जिसकी चर्चाएँ भी खूब हो रही हैं।

वहीं एक हेमा से जुड़ा एक राज हम आपको बताते हैं जो आपको शायद पता नहीं होगा। क्या आपको पता है कि 70 के दशक के सुपरस्टार संजीव कुमार का दिल भी हेमा मालिनी पर आ गया था। हेमा और संजीव का अफेयर 70 के दशक में काफी चर्चा में रहा। संजीव कुमार हेमा मालिनी से बहुत ज्यादा प्यार करते थे।

 

इसे संजीव कुमार का दुर्भाग्य ही कहेंगे क्योंकि ये  प्रेम एक तरफ़ा ही रहा। एक बार संजीव कुमार ने हिम्मत करके हेमा मालिनी के सामने अपनी दिल की बात रख दी। हेमा मालिनी ने संजीव के प्रपोजल को तुरंत ठुकरा दिया। 

सलमान की वजह से इन दिनों ये काम कर रही हैं दिशा पाटनी

हेमा के इस तरह प्रपोजल ठुकरा देने से संजीव कुमार दिल बुरी तरह टूट गया और इसी वजह से उन्होंने जिंदगी भर शादी नहीं की। वो कुंवारे ही रहे। 

यहां तक कहा जाता है कि उन्होंने कई दिन हेमा के घर के बाहर गुजार दिए। इसके बाद भी हेमा पर कोई असर नहीं हुआ। संजीव की मौत के बाद हेमा ने एक कार्यक्रम में उनकी जमकर तारीफ की थी।  तब कहा जाने लगा था कि हेमा को देर से ही सही संजीव का प्यार समझ आया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

 

उधर हेमा मालिनी और धर्मेन्द्र के बीच कुछ कुछ शुरू हुआ और दोनों के बीच प्यार बढ़ गया। दोनों ने प्यार के समंदर में खूब खोते खाए और लास्ट में शादी कर ली। कहा तो ये भी जाता है कि कि शोले फिल्म में वीरू का किरदार संजीव कुमार करना चाहते थे जबकि ठाकुर का किरदार धर्मेन्द्र निभाने वाले थे।

हालाँकि बाद में जब फिल्म डायरेक्टर रमेश सिप्पी से धर्मेन्द्र को पता चला कि वीरू का किरदार हेमा मालिनी के किरदार बसंती से फिल्म में रोमांस करेगा तो उन्होंने अपना इरादा बदल लिया और ठाकुर के किरदार को छोड़ वीरू का किरदार किया।

 

Back to top button