Home > धर्म > पूरे साल हनुमान जी इन राशियों के लोगों पर रहेंगे मेहरबान, सिर्फ एक बार

पूरे साल हनुमान जी इन राशियों के लोगों पर रहेंगे मेहरबान, सिर्फ एक बार

हिन्दू परंपरा के अनुसार मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन होता है. बहुत से लोग मंगलवार को व्रत भी रखते है और कुछ विशेष पूजा भी करते है ताकि हनुमान जी को प्रसन्न किया जा सके. भारतीय ज्योतिष शास्त्रों में भी माना गया है कि मंगलवार के दिन विशेष पूजा करने से हनुमान जी की कृपा सदैव उनके भक्तों पर बनी रहती है. हनुमान जी को संकटमोचन के नाम से भी पुकारा जाता है.

पूरे साल हनुमान जी इन राशियों के लोगों पर रहेंगे मेहरबान, सिर्फ एक बार

अक्सर देखा जाता है कि जीवन में दुश्मनों की कमी नहीं होती. बहुत से लोग तो ऐसे भी होते है जो हमेशा आपके और आपके परिवार के बारे में बुरा सोचते रहते है. ऐसे लोग जितना अपने दुख से दुखी नहीं होते उतना आपके सुख से दुखी होते है, इसलिए आपको अपने जीवन में ऐसे लोगो से बचने के लिए हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए.

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने से रास्ते में आने वाली सारी बाधाएं दूर हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिनको करने से हनुमान जी कि कृपा दृष्टि आप पर हमेशा बनी रहेगी.

17 फरवरी दिन शनिवार का राशिफल: जानिए आज किन राशि वालो पर रहेगी शनिदेव की टेडी नजर

ये रहे वो विशेष उपाय 

अगर आपको किसी रोग ने पकड़ रखा है और काफी समय से आप इससे पीड़ित हैं तो आप हर मंगलवार के दिन ‘ॐ अं अंगारकाय नमः’का जाप करके माला को 5 बार जपने से जल्द ही आपका रोग दूर हो जाएगा.

अगर आप मंगलवार के दिन हनुमान जी की मूर्ति पर शुद्ध घी की रोटी का भोग लगाएँगे तो हनुमान जी कि कृपा दृष्टि आप पर हमेशा बनी रहेगी साथ ही आपके सभी कष्ट भी दूर हो जाएँगे.

मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी सभी प्रकार की ऋण समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. हनुमान जी को बेसन के बने खाद्य पदार्थ बहुत पसंद होते है इसलिए आपको हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए हर मंगलवार के दिन बेसन के लड्डू या बूंदी का भोग लगाना चाहिए और साल में काम से कम एक बार सवा मन यानी 50 किलो का भोग लगाकर लोगों में बांटना चाहिए. ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी.

 
Loading...

Check Also

ये वाले लाफिंग बुद्धा रखने से हो आप हो जाएंगे मालामाल...

ये वाले लाफिंग बुद्धा रखने से हो आप हो जाएंगे मालामाल…

पड़ोसा देश चीन में लॉफिंग बुद्धा को बहुत शुभ माना जाता है। चीनी वास्तुशास्त्र फेंगशुई …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com