गंगा सभा ने हर की पौड़ी पर प्रेमालाप वाले वीडियो बनाने पर जताया ऐतराज

देहरादूनः उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में गंगा घाटों का रखरखाव और प्रबंधन का काम देखने वाली गंगा सभा ने मुख्य स्नान घाट हर की पौड़ी पर एक दंपति द्वारा प्रेमालाप वाला एक वीडियो बनाए जाने पर आपत्ति जताई है। साथ ही कहा कि लोगों को पवित्र स्थान की मर्यादा भंग करने से रोकने के लिए जल्द ही घाट पर चेतावनी बोर्ड लगाए जाएंगे।

गंगा सभा के अध्यक्ष नितिन गौतम ने हरिद्वार में संवाददाताओं को बताया, ‘‘गंगा को ‘स्वीमिंग पूल’ न समझा जाए। ऐसी हरकतें धर्मपरायण हिंदुओं की भावनाओं को आहत करती हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘हम जल्द ही हर की पौड़ी पर चेतावनी बोर्ड और होर्डिंग लगाएंगे, जिनमें लोगों को बताया जाएगा कि वे घाट पर मर्यादित वस्त्र में आएं और ऐसा कुछ न करें, जो तीर्थस्थान की पवित्रता के विरूद्ध हो।”

वहीं सोशल मीडिया पर एक रील प्रसारित हो रही है, जिसमें एक दंपति हर की पौड़ी पर एक गीत पर नृत्य करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से भी अनुरोध करेंगे कि ऐसी गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। गौतम ने कहा कि हर की पौड़ी केवल धार्मिक गतिविधियों के लिए है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को मानने वाले और उनकी आस्था के केंद्र हमेशा से निशाने पर हैं।

Back to top button