मानसून के मौसम में फॉलों करें ये टिप्स, फेस करेगा ग्लो

मानसून के मौसम में स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है क्योंकि तेज हवाएं त्वचा का तेल और नमी सोख लेती है। इन दिनों ग्लोइंग स्किन और खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए पौष्टिक आहार, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, उबटन के साथ नैचुरल तरीके भी इस्तेमाल करने की जरूरत है। आज हम आपको बरसात के मौसम में स्किन की केयर के टिप्स बताएंगे, जिसे इस्तेमाल करके आप ग्लोइंग फेस पा सकेंगी।मानसून के मौसम में फॉलों करें ये टिप्स, फेस करेगा ग्लो

1. स्क्रब करें

बरसात के मौसम ज्यादा क्रीम और ब्यूटी प्रॉडक्ट यूज करने के कारण स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं। इसलिए हर 10 दिन बाद 1 या 2 बार स्क्रब करना चाहिए। इससे डेड स्किन से छुटकारा मिलता है और त्वचा साफ हो जाती है। इसके अलावा महीने में 1 बार स्टीम लें। इससे त्वचा कोमल होती है। स्टीम बाथ से वहाइट और ब्लैक हेड्स से छुटकारा मिलता है। स्किन के पोर्स खुलने और डेट स्किन हटने से स्किन साफ और ग्लोइंग दिखती है।

2. ऑयल से करें मसाज
सुबह उठने के बाद 15 मिनट तक हल्के गुनगुने तेल से 15 मिनट तक मसाज करें और कम से कम 1 घंटे बाद नहाएं। नहाने के पानी में कुछ बूंदे बेबी ऑयल, ऑलिव ऑयल और बॉडी ऑयल की डाल कर नहाएं। इससे शरीर पूरा दिन तरोताजा और स्वस्थ बना रहेगा।

3. फेशियल जरूर करवाएं

ग्लोइंग फेस के लिए महीने में 1 बार फेशियल जरूर करवाएं। इससे स्किन डीप मॉइस्चराइज होती है और डेड स्किन से छुटकारा मिलता है।

4. सनस्क्रीन करें इस्तेमाल
चाहे मॉनसून के मौसम में धूप तीखी नहीं होती, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि इन दिनों सनस्क्रीन की जरूरत नहीं है। धूप चाहे तीखी हो या न हो लेकिन इसकी अल्ट्रा वॉयलेट किरणें त्वचा को नुकसान जरूर पहुंचाती है। इसलिए अपनी स्किन टाइप से समस्क्रीन जरूर इस्तेमाल करें।

5. मेकअप रिमूव जरूर करें

रात को सोने से मेकअप रिमूव करें। अगर आप सोने से पहले मेकअप रिमूव नहीं करेंगी तो स्किन के पोर्स बंद हो जाएंगे और स्किन को नुकसान पहुंचेगा। इसलिए मेरअप रिमूव करने के लिए थिक क्लींज़र और टोनर का इस्तेमाल करें।

6. लिप केयर के लिए
ड्राई होठों से डेड स्किन हटाने के लिए स्क्रब जरूर करें। इसके लिए चीनी, जोजोबा या ऑलिव ऑयल या फिर शहद लेकर होंठो की मसाज करें।

Back to top button