गुरुग्राम के ज्वाइंट कमिश्नर राजेश दुग्गल का तबादला

हरियाणा निर्वाचन आयोग ने सिरसा से भाजपा की सांसद सुनीता दुग्गल के आईपीएस पति का गुरुग्राम से पंचकूला में तबादला कर दिया है। आईपीएस राजेश दुग्गल इस समय गुरुग्राम में ज्वाइंट कमिश्नर के पद पर थे। अब उन्हें पंचकूला स्थित पुलिस मुख्यालय में भेज दिया गया है।

आईपीएस राजेश दुग्गल की चुनाव आयोग और हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की गई थी। राजेश दुग्गल सिरसा से भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल के पति हैं। हालांकि, सुनीता दुग्गल को इस बार टिकट नहीं मिला है, लेकिन पंजाब सहित कई अन्य राज्यों का हवाला देते हुए चुनाव आयोग से दुग्गल को हटाने का आग्रह किया गया था।

इससे पहले भी दुग्गल के खिलाफ आयोग को शिकायत गई थी। जिसमें अपनी पत्नी के चुनाव में प्रचार करने संबंधी आरोप लगाए गए थे। बाद में इस पर भी आयोग ने संज्ञान लिया था। चुनाव आयोग ने एचसीएस अधिकारी एवं बराड़ा एसडीएम विजेंद्र सिंह को भी चुनावी ड्यूटी से हटाने के आदेश दिए हैं। विजेंद्र की सेवानिवृत्ति 31 मई, 2024 को है। चुनाव प्रक्रिया 4 जून तक चलेगी। इस मामले में एडवोकेट हेमंत कुमार ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। जिसके बाद ही आयोग ने संज्ञान लेते हुए हरियाणा सरकार को हटाने का आदेश दिया।

Back to top button