चुनाव आयोग ने पंजाब के अधिकारियों को जारी किए आदेश

भारत निर्वाचन आयोग की टीम ने पंजाब के सभी डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और सीनियर पुलिस कप्तानों को लोकसभा चुनाव के दौरान नशे, नकदी और शराब की तस्करी को रोकने के लिए निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उप-चुनाव आयुक्त हिरदेश कुमार के नेतृत्व में हुई बैठक के दौरान निर्वाचन आयोग की टीम ने अधिकारियों को कहा कि वह लोक सभा चुनाव में वोट प्रतिशतता बढ़ाने के लिए सभी पोलिंग स्टेशनों पर सभी जरूरी प्रबंध करें।

चुनाव आयोग की टीम ने जिला अधिकारियों को वोटिंग के दौरान सुरक्षा ड्यूटी पर बाहर से आने वाले केंद्रीय बलों के जवानों के रहने के लिए भी पुख्ता प्रबंध यकीनी बनाने के लिए कहा। इस मौके पर पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी. ने आयोग को भरोसा दिलाया कि पंजाब में लोकसभा चुनाव बिना किसी दबाव, निष्पक्ष और आजाद तरीके के साथ करवाए जाएंगे। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन आयोग की टीम को यह भी यकीन दिलाया कि सभी अधिकारियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता को सख़्ती के साथ लागू करने के निर्देश दिए गए हैं और पंजाब में नशों के साथ-साथ शराब की गैर-कानूनी तस्करी को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। सिबिन सी. ने कहा कि इस बार अधिक से अधिक वोटरों को वोटिंग के लिए आकर्षित करने के लिए राज्य के सभ्याचार को दर्शाते विषय आधारित माडल पोलिंग स्टेशनों की संख्या बढ़ाने और वोटिंग के समूचे तजुर्बे को सन्तोषजनक और आनंददायक बनाने की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। निर्वाचन आयोग की टीम ने राज्य की तरफ से किए जा रहे इस प्रयास की सराहना भी की।

Back to top button