Home > जीवनशैली > इस 1 चीज को ग्लिसरीन में मिला कर लगाने से आप अपनी उम्र से दो गुना ज्यादा देखने लगेंगे जवान

इस 1 चीज को ग्लिसरीन में मिला कर लगाने से आप अपनी उम्र से दो गुना ज्यादा देखने लगेंगे जवान

कहते है इंसान की उम्र अगर एक बार ढल जाए तो वो कभी वापिस लौट कर नहीं आ सकता. अब जाहिर सी बात है कि उम्र के साथ साथ इंसान के चेहरे और शरीर में भी कई तरह के बदलाव आने शुरू हो जाते है. जी हां जैसे कि पचास की उम्र होने के बाद व्यक्ति का चेहरा एकदम बदल जाता है. बरहलाल आज हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लाये है, जिससे पचास की उम्र में भी आप अपने चेहरे को बीस साल जितना जवान दिखा सकती है. हालांकि ये सुनने में काफी अजीब लगता है, लेकिन जहाँ आप खुद को जवान दिखाने के लिए इतना सब कुछ आजमाती है, वहां ये तरीका भी अपना कर देख लीजिये. शायद इससे आपका चेहरा वास्तव में पहले की तरह खिल जाये.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस उपाय के अनुसार आपको सबसे पहले गिलसरीन का इस्तेमाल करना है. अब यूँ तो बहुत से लोग ये सोचते है कि गिलसरीन का इस्तेमाल केवल ड्राई स्किन वाले लोग ही कर सकते है. जी हां लोगो का मानना है कि इसे केवल सर्दियों में ही इस्तेमाल किया जा सकता है. मगर हम आपको बता दे कि ये बात एकदम गलत है. जी हां वास्तव में इसे हर स्किन वाला व्यक्ति इस्तेमाल कर सकता है. गौरतलब है कि आज जो नुस्खा हम आपको बताने जा रहे है, उससे आपकी स्किन एकदम या यूँ कहे कि बेहद अच्छी दिखने लगेगी. वैसे आपको जान कर ख़ुशी होगी कि जिन लोगो की स्किन ड्राई है, उनके लिए तो ये नुस्खा रामबाण उपाय है. इसके इलावा अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप इसे अलग तरह से भी इस्तेमाल कर सकती है.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गिलसरीन का इस्तेमाल तो काफी पुराने समय से किया जाता है. जी हां इसके साथ ही इसका इस्तेमाल मेक अप में भी किया जाता है. दरअसल गिलसरीन का इस्तेमाल स्किन को हैल्थी बनाने के लिए किया जाता है. मगर इसका इस्तेमाल करते समय इस बात का ध्यान रखे कि इसे कभी भी अकेले इस्तेमाल न करे. बरहलाल आज हम आपको बताएंगे कि आप गिलसरीन में क्या मिला कर इसका इस्तेमाल कर सकते है. गौरतलब है कि सबसे पहले दो बूंदे गिलसरीन की ले लीजिये. उसके बाद उसमे गुलाब की पंखुड़ी का पेस्ट एक चम्मच मिला लीजिये. बस इसके बाद आपका पेस्ट तैयार हो जाएगा.

जी हां इस पेस्ट को आपको हर रोज रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाना है. यक़ीनन इससे आपकी स्किन बेहद मुलायम हो जाएगी. बता दे कि इस नुस्खे का इस्तेमाल ऑयली, ड्राई और सेंसिटिव स्किन वाले लोग भी कर सकते है. इसके इलावा ऑयली स्किन वाले इस नुस्खे का भी इस्तेमाल कर सकते है, जो अभी हम बताने जा रहे है. इस नुस्खे के अनुसार सबसे पहले दो से तीन बूंदे गिलसरीन की ले लीजिये. इसके बाद संतरे के छिलको को पीस लीजिये और उसका एक चम्मच गिलसरीन में डाल लीजिये. इसके बाद थोड़ा सा बेसन और गुलाब जल डाल कर इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिये.

इसके बाद आपका पेस्ट तैयार हो जाएगा और फिर आप इसे अपने पूरे चेहरे पर लगा लीजिये. यक़ीनन इससे आपके चेहरे का आयल ही कम नहीं होगा, बल्कि आपके चेहरे के पिम्पल्स भी खत्म हो जायेंगे. इसके इलावा अब जो नुस्खा हम बताने जा रहे है, उससे आपका चेहरा चमकदार बन जाएगा. इसमें सबसे पहले दो चम्मच दही, आधा चम्मच निम्बू का रस और तीन बूंदे गिलसरीन की मिला ले. बरहलाल इन सब चीजों को अच्छी तरह से मिलाने के बाद इसे नहाने से पहले अपने चेहरे पर लगा ले. इसके बाद करीब पांच मिनट तक अपने चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करे. यक़ीनन रोज ऐसा करने से आपकी स्किन चमक जाएगी.

Loading...

Check Also

पत्नी की इन 5 हरकतों के कारण, पति-पत्नी का रिश्ता हमेशा के लिए हो जाता है खत्म

दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच आपसी विश्वास बेहद जरूरी होता है. पर कई बार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com