बॉलीवुड अभिनेता अक्षय खन्ना का है आज 49वां बर्थडे

बॉलीवुड अभिनेता Akshaye Khanna आज 28 मार्च को अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास दिन पर उनके चाहने वाले उन्हें जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं। अक्षय खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में कई मूवीज की लेकिन उन्हें कभी वो मुकाम हासिल नहीं हुआ जो वो चाहते थे। चलिए उनके बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़े कई किस्से।

‘बॉर्डर’, ‘हलचल’ और ‘ताल’ समेत अक्षय खन्ना कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। 28 मार्च को अभिनेता अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। बता दें कि अक्षय खन्ना जाने-माने दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के बेटे हैं। हालांकि, विनोद खन्ना के बेटे को कई फिल्मों में काम करने के बाद भी उन्हें वो मुकाम हासिल नहीं हुआ, जो वो चाहते थे।

अक्षय खन्ना ने न सिर्फ अपनी पर्सनल लाइफ में, बल्कि प्रोफेशनल लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे। चलिए आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं एक्टर से जुड़े उनके कई अनसुने किस्से।

पिता की फिल्म से किया डेब्यू

सुपरस्टार विनोद खन्ना के बेटे होने की वजह से अक्षय खन्ना के लिए फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखना बहुत आसान रहा, लेकिन उन्होंने अपने लगभग दो दशक के करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे। अक्षय ने 1997 में आई अपने पिता विनोद खन्ना की फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

इसके बाद उसी साल एक्टर की एक और फिल्म रिलीज हुई थी, जिसका नाम था ‘बॉर्डर’। बॉर्डर मूवी ब्लॉकबस्टर साबित हुई और उस मूवी में अपनी बेहतरीन अदाकारी की वजह से अक्षय ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा और उन्हें काफी तारीफे भी मिलीं।

एक साल में तीन फिल्में फ्लॉप

अक्षय खन्ना ने बॉर्डर के बाद कई मूवीज में काम किया, जिसमें से कुछ हिट तो कुछ फ्लॉप रहीं। एक्टर ने ऐश्वर्या राय के साथ 1999 में आई फिल्म ताल में काम किया, इसमें उनकी जोड़ी लोगों को काफी पसंद आई। इसके बाद 2001 में आई ‘दिल चाहता है’ फिल्म भी दर्शकों को खूब पसंद आई थी। अक्षय खन्ना ने ‘हमराज’, ‘हंगामा’, ‘हलचल’, ‘रेस’ जैसी कई हिट फिल्में दीं।

इसी के साथ उनकी फ्लॉप लिस्ट में भी कई मूवीज शामिल हैं। इसमें ‘मोहब्बत’, ‘बॉर्डर हिन्दुस्तान का’, ‘दहक’ और साल 2007 में ‘सलाम ए इश्क’, ‘नकाब’, ‘गांधी माय फादर’ उनकी तीन फिल्में एक साथ फ्लॉप हुईं।

इस एक्ट्रेस-पॉलिटिशियन को करना चाहते थे डेट

अक्षय खन्ना ने एक बार सिमी गरेवाल के चैट शो में इस बात का खुलासा किया था कि वह एक्ट्रेस और तमिलनाडु की पूर्व सीएम दिवंगत जे. जयललिता को डेट करना चाहते हैं। उनकी कई खूबियां थी, जो एक्टर को आकर्षित करती थीं।

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर से शादी करने वाले थे, लेकिन एक्ट्रेस की मां चाहती थीं कि वो अपने करियर पर ध्यान दें और इस वजह से उनका रिश्ता टूट गया। अब अक्षय खन्ना 49 की उम्र में भी कुंवारे हैं।

बाल झड़ने से परेशान थे अक्षय

अक्षय खन्ना बाल झड़ने की दिक्कत से भी काफी परेशान थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि इसकी वजह से उनका आत्मविश्वास भी खत्म हो गया था। हालांकि, अभिनेता ने समय के साथ अपनी इस कमी को अपना लिया।

Back to top button