भागलपुर: बिजली की चिंगारी से 5 घरों में लगी आग, एक बच्चे की दर्दनाक मौत

बिहार में भागलपुर जिले के बाथ थाना क्षेत्र में हुए भीषण अग्निकांड में करीब आधा दर्जन घर जल गए और एक बच्चे की झुलसकर मौत हो गई। वहीं घंटों बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना के बाद गांव में मातम का माहौल पसर गया।

आग लगन से कई कीमती सामान जलकर नष्ट
भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने रविवार को बताया कि इस क्षेत्र के पनसला गांव के पासवान टोला में रविवार को दिलमोहन पासवान के घर में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आसपास के पांच घरों को अपने चपेट में ले लिया। इस दौरान गृहस्वामी का दस वर्षीय पुत्र छोटू कुमार आग से बुरी तरह से झुलस गया और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कई मवेशी, दो मोटरसाइकिल, दो साइकिल और कीमती सामान एवं नगदी जलकर नष्ट हो गए।

घर में चल रहा था शादी समारोह
इधर ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन दस्ते के कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उक्त घर में शादी समारोह चल रहा था। अगलगी का कारण शॉर्ट सर्किट से आग की चिंगारी का फैलना बताया गया है। स्थानीय अंचलाधिकारी ने मौके पर पहुंचकर राहत कार्य चलाया। जिलाधिकारी ने बताया कि आपदा प्रबंधन के प्रावधान के अनुसार, मृतक के परिजनों को चार लाख रुपए अनुग्रह राशि के रुप में दी जाएगी। फिलहाल राहत सामग्री मुहैय्या करा दी गई है।

Back to top button