लोकसभा में हंगामे के बीच पीएम मोदी का भाषण, कांग्रेस पर हमला- आपके जहर की कीमत देश चुका रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं। पीएम मोदी ने जैसे ही स्पीच देनी शुरू की। विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। पीएम मोदी बोले कि विरोध के लिए विरोध करना गलत है। पीएम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आपके जहर की कीमत देश चुका रहा है। तेलंगाना राजनीतिक वजह से बनाया गया। तेलंगाना बनने के चार साल भी समस्याएं बनी हुई हैं।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में मंगलवार को चर्चा की शुरूआत हुई थी। बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर इस दौरान सदन में उपस्थित रहने को कहा गया था। माना जा रहा है कि इस दौरान प्रधानमंत्री विपक्ष के सवालों का अपने अंदाज़ में जवाब दे सकते हैं। 

अरुण जेटली का बयान, पेट्रोल-डीजल GST से बाहर, राज्य इसके पक्ष में नहीं

प्रधानमंत्री के जवाब के बाद प्रस्ताव को सदन में पारित कराया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने पकौड़े वाले बयान पर जबाव दे सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि सरकार गुरुवार को कुछ महत्वपूर्ण विधेयक पेश कर सकती है। इस दौरान प्रधानमंत्री सरकार के बजट समेत तमाम नीतियों पर बयान दे सकते हैं, कहा जा रहा है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में आए ‘एक राष्ट्र- एक चुनाव’ पर खासा जोर रहने की भी उम्मीद है। इसके अलावा लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह गृह मंत्रालय से जुड़े सवालों का जवाब भी देंगे। लोकसभा में कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘पकौड़े बेचने वालों’ से संबंधित टिप्पणी का मुद्दा प्रमुखता से उठा। विपक्षी दलों ने जहां इस बयान को लेकर रोजगार के मुद्दे पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया, वहीं भाजपा ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल ‘पकौड़े बेचने वालों’ का अपमान कर रहे हैं। 

Back to top button