50 की उम्र में भी दिखाना चाहते है 25 के तो आज से शुरू कर दें ये उपाय

आज के समय में हर कोई अपने आप को जवान दिखाना चाहता है. अपनी उम्र से कम दिखना चाहता है अगर आप भी हमेशा जवान दिखना या उम्र से कम दिखना चाहते है तो आपको चाहिए की आप अपने चेहरे की अच्छी तरह से देखभाल करे. तब आप अपने आप को सुंदर दीखने के लिए महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. परन्तु आप यह तो जानते ही है की यह केमिकल्स से भरपूर होते है और फायदे की जगह नुकसान कर देते है.

50 की उम्र में भी दिखाना चाहते है 25 के तो आज से शुरू कर दें ये उपाय  उम्र बढ़ने के बाद भी आप त्वचा से बूढ़े नहीं लगेंगे !
आपको यह जानकर आश्चर्य होगा की आयुर्वेद के पास हर बीमारी का इलाज मौजूद है चाहे वह छोटी हो या बड़ी और इसके द्वारा न सिर्फ उस बीमारी को ठीक किया जा सकता है, बल्कि जड़ से खत्म किया जा सकता है. हालाँकि आयुर्वेद में उम्र को कम करने की क्षमता नही है. लेकिन यह बढ़ती उम्र की निशानियो केर प्रभाव को कम करके आपकी उम्र बढ़ने की प्रकिया को रोक सकता है और आप बने रह सकते है हमेशा जवान.

ऐसे में खुद को ज्यादा समय तक जवान रखने के लिए घरेलू नुस्खे ही अपनाने चाहिए. अगर आपकी उम्र अभी कम है तो हम आपको यही सलाह देंगे कि आज हम जो नुस्खा बताने जा रहे हैं आप उसका जरुर उपयोग करें. अगर आप हर रोज इस नुस्खे का इस्तेमाल करेंगे आपकी उम्र बढ़ने के बाद भी आप त्वचा से बूढ़े नहीं लगेंगे. तो चलिए आप भी जान लीजिये ये नुस्खा.

सामग्री :- 1 चम्मच शहद, आधा चम्मच हल्दी, 1 कटोरी गेहूं का आटा, 2-4 चम्मच गुलाब जल.

विधि :- 1 कटोरी गेहूं का आटा, आधा चम्मच हल्दी, 1 चम्मच शहद, 2-4 चम्मच गुलाब जल. इन सब चीजों को एक साथ लेकर अच्छी तरह से मिला लें और फेस पैक बना लें. अब इस मिश्रण को चेहरे पर लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ पानी से धो लें. जिसके बाद उँगलियों की मदद से इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 15 से 20 मिनट तक रहने दें.

जब ये फेस पैक पूरी तरह से सुख जाए तो इसको निकाल दें. इस उपाय को हफ्ते में कम से कम 1 बार जरुर करें. अगर आप ये उपाय करेंगे तो आपके चेहरे की झुरियां खुद बा खुद खत्म हो जायेंगी और 50 की उम्र में भी 45 के दिखने लगेंगे.

Back to top button