Home > कारोबार > PNB घोटाले में एक और बड़ा खुलासा, इस सरकारी बैंक के भी फंसे 1915 करोड़ रुपए

PNB घोटाले में एक और बड़ा खुलासा, इस सरकारी बैंक के भी फंसे 1915 करोड़ रुपए

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,400 करोड़ रुपए के घोटाले में सार्वजनिक क्षेत्र के ही यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का भी 30 करोड़ डॉलर यानी करीब 1915 करोड़ रुपए फंसे हुए हैं. हालांकि यूनियन बैंक का दावा है कि उसका पैसा सुरक्षित है और वह इसे वसूल कर लेगी. कल देर रात शेयर बाजार को दी जानकारी में यूनियन बैंक ने कहा, ‘‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि बैंक ने पंजाब नेशनल बैंक को वचनबद्धता पत्रों (एलओयू) के बदले अपनी विदेशी शाखाओं के माध्यम से ऋण सहयोग करता रहा है, जिनके बारे में पता लगा है कि ये संदेश अनधिकृत स्विफ्ट संदेशों के माध्यम से जारी किए गए थे.’’

PNB घोटाले में एक और बड़ा खुलासा, इस सरकारी बैंक के भी फंसे 1915 करोड़ रुपए

एक्सिस बैंक से खरीदे थे ‘बायर्स क्रेडिट’
बैंक ने बताया कि जोखिम सहभागिता के तहत उसने एक्सिस बैंक से कुछ ‘बायर्स क्रेडिट’ (आयातक को विदेशी बैंक से प्राप्त अल्पकालिक उधार की सुविधा) भी खरीदी थी. इस तरह के सौदों के जरिए आयातक एक बैंक की ओर से जारी वचनबद्धता पत्र के आधार पर विदेश में देश के दूसरे बैंक की शाखाओं से कर्ज हासिल करते रहते हैं.

7 साल में हुआ इतना बड़ा घोटाला, 22700 करोड़ से ज्यादा ले भागे देश के अरबपति

दावे के लिए दस्तावेज मौजूद
बैंक ने कहा कि इस मामले (पीएनबी धोखाधड़ी) में उसका भी 30 करोड़ डॉलर फंसा है. लेकिन बैंक का पैसा पूरी तरह सुरक्षित है क्यों की उसके पास दावे के लिए पूरे दस्तावेज हैं. बैंक को इस राशि के वापस मिल जाने का पूर्ण विश्वास है.

 
Loading...

Check Also

नेहरू इंदिरा रहे नाकाम, क्या PM Modi बनाएंगे भारत को P-6?

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद अस्तित्व में आए संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की सुरक्षा परिषद …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com