एलन मस्क ने सैम अल्टमैन को दिया ऑफर, OpenAI का नाम बदल लेंगे तो…

बिलेनियर एलन मस्क ने कुछ दिनों पहले ही OpenAI और कंपनी के सीईओ सैम अल्टमैन (Sam Altman) पर एग्रीमेंट की शर्त तोड़ने को लेकर केस किया है। मस्क कहना ने सैम अल्टमैन को एक दिलचस्प ऑफर दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर कर कहा है कि अगर वे OpenAI का नाम बदलकर ClosedAI रख लेते हैं तो वे अपना केस वापस ले लेंगे।

क्या है मामला?
एलन मस्क ने सैम अल्टमैन पर आरोप लगाए है कि वे आर्टिफिशियल इन्टेलिजेंस स्टार्टअप से लाभ कमा रहे हैं तो इसके फाउंडिंग मिशन का उल्लंघन है। इसे इंसानों की भलाई के लिए 2015 में स्थापित किया गया था।

मस्क का यह भी कहना है कि Microsoft से समर्थित कंपनी का फोकस सिर्फ मुनाफा माने पर है, जिससे यह एग्रीमेंट टूट गया है। बता दें कि जब ओपनएआई की स्थापना हुई थी तो एलन मस्क भी इसके बोर्ड में शामिल थे। साल 2018 में उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था।

मस्क ने सैम को दिया ऑफर
अब एलन मस्क ने सैम अल्टमैन को एक ऑफर दिया है। उनका कहना है कि अगर वे OpenAI का नाम बदलकर ClosedAI कर देते हैं तो केस वापस ले लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ओपनएआई को झूठ के साथ रहने बंद कर देना चाहिए।

एलन मस्क यही नहीं रुके। उन्होंने एक्स पर एक और फोटो पोस्ट किया जिसमें सैम अल्टमैन गेस्ट आईडी कार्ड के साथ दिख रहे हैं। इस एडिट किए फोटो में ओपनएआई के लोगो के साथ ClosedAI लिखा हुआ है।

Back to top button