पुलवामा में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के फसीपोरा में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकी के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस, सीआरपीएफ,सेना की संयुक्त टीम ने आतंकी को मार गिराया है। स्थानीय आतंकी के छिपे होने की विशेष सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबल धीरे-धीरे आगे बढ़े।

इस दौरान घेरा सख्त होता देख आतंकवादी ने गोलीबारी शुरू कर दी। जबाबी कार्रवाई में आतंकी मारा गया है। पुलिस ने बताया कि उसके का शव बरामद। पहचान सुनिश्चित की जा रही है। मौके से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

इससे पहले बीते सोमवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने हमला करते हुए एक गैर स्थानीय ड्राइवर को निशाना बनाया था। रिसोर्ट के कमरे में घुसकर आतंकियों ने ड्राइवर सह गाइड को गोली मार दी थी। घायल ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह दो विदेशी पर्यटकों को लेकर आया था।

घायल की शिनाख्त उत्तराखंड के देहरादून निवासी दिल रणजीत सिंह के रूप में हुई थी। वह पर्यटकों के साथ ऐतिहासिक मुगल रोड पर पदपावन हरपोरा स्थित एक रिसोर्ट में ठहरा था। यह रिसोर्ट शोपियां शहर से मात्र तीन किलोमीटर की दूरी पर है।

Back to top button