30 वां साल औरतों की जिंदगी में होता है खास, आप भी चौंक जायेंगे जान कर

यह साल जिंदगी का सबसे खुबसूरत साल माना जाता है साथ ही जिंदगी में कई बदलाव आ जाते हैं सम्भवतः ३० से ० उम्र तक औरतें खुबसूरत दिखती हैंl समझ के साथ साथ धैर्य भी बढ़ता हैl इससे पहले इन तथ्यों के बारे शायद आपने नही सुना या पढ़ा होगा.30 वां साल औरतों की जिंदगी में होता है खास, आप भी चौंक जायेंगे जान कर

न कहना भी सीख जाती 

इस उम्र से पहल आपमें परिपक्वता की कमी होती और चीजों को समझ नहीं पाते। किसी से कुछ कहने में झिझकते हैं, लेकिन 30 की उम्र तक अपने अनुभवों से सीखकर आप परिपक्व हो चुकी होती हैं। चीजों के लिए सही स्वरूप में समझ भी पैदा हो चुकी है और हिचक की भावना खत्म हो चुकी होती है। इस समय तक आप ‘ना’ कहना भी सीख चुकी होती हैं। आपके इस आत्मविश्वास की झलक आपके चेहरे और व्यक्तित्व को और आकर्षक बनाता है, जो इससे पहले कभी नहीं होता।

अपना चुकी होती हैं अपनी कमियां
इस उम्र तक आपसे बचपने की हर समझ जा चुकी होती है। इसलिए अब अपनी छोटी-बड़ी कमियों के लिए दुखी होने की बजाय उसे अपनी हकीकत समझकर स्वीकार कर चुकी हैं। जैसे आप बीसवें साल में अपनी पसंद-नपसंद के लिए संशय में होती थीं, अब ऐसा नहीं होता। मेकप हो या कपड़े पहनने का अंदाज, आपको अपनी पसंद पता चल चुकी होती है। इसलिए उसे बेहतर रूप में प्रेजेंट करना भी आप सीख चुकी होती हैं।

बड़ी खुशखबरी: अब बिना इंटरनेट चलेगा WHATSAPP, जानने के लिए पढ़े…पूरी खबर

सहनशीलता 
विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्यपूर्ण रहना इतने सालों के अनुभवओं से आपको पता चल चुका होता है कि परेशानियां आना जीवन का हिस्सा हैं और उसका कोई ना कोई हल जरूर निकलेगा। इसलिए उसपर आपा खोने की बजाय आप शांति से उसे ठीक करने पर सोचती हैं और मुस्कुराती रहती हैं। यह आपके व्यक्तित्व को तेजमय बनाता है।

बुद्धि भी बढ़ाता है आकर्षण बुद्धिमानी के साथ परिस्थितियों से निपटना आपको ‘ब्यूटी विथ ब्रेन’ का हकदार बनाता है और सबकी नजरों में आपके लिए पहले से ज्यादा सम्मान होता है। ये आपको पहले से सबसे ज्यादा सेक्सी बनाता है।

लाइफस्टाइल आप अपनी डायट के लिए पूरी तरह सजग हो चुकी होती हैं। आपके लिए कितनी घंटे की नींद जरूरी है, डायट में क्या और कितना प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, फैट, मिनरल, विटामिन आदि आपको चाहिए, अपनी बॉडी की जरूरत के अनुसार ही आप उसे शामिल करती हैं।

Loading...

Check Also

पार्लर के खर्च से बचना है तो घर पर ही करें मैनिक्योर-पेडिक्योर

पार्लर के खर्च से बचना है तो घर पर ही करें मैनिक्योर-पेडिक्योर

हर लड़की और महिला को अपने शरीर की सुंदरता का ध्यान रखना होता है. महिलाओं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com