हार का दर्द: केजरीवाल ने मानी गलती, कहा- बहाने नहीं चलेंगे

एमसीडी चुनाव में करारी हार के बाद आम आदमी पार्टी में घमासान तेज है। पार्टी में लगातार तीन दिनों से उठापटक जारी है। संजय सिंह, अल्का लांबा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और बाकी नेताओं के बीच भी अंर्तकलह जारी है।

केजरीवाल

चुनाव के नतीजे आते ही केजरीवाल ने केवल ट्वीट करके भाजपा को बधाई दी थी, लेकिन तीन बाद आज केजरीवाल ने फिर से ट्वीट करके इस हार पर मंथन किया है। उन्होंने इस हार के लिए अपनी गलती मानते हुए लिखा कि बहुत हो गए बहाने अब एक्शन की बारी है।

उन्होंने दो दिन पहले पार्टी नेताओं से बात की और आज ट्विटर पर लिखा कि, मैंने कार्यकर्ता और वोटरों से बात की है, अपनी गलतियों पर आत्ममंथन किया है। उन्होंने लिखा कि हमें सच को स्वीकार करना होगा। हमसे गलती हुई है और इसका नतीजा मिल गया है। हमें अब काम पर ध्यान देना होगा, चलो काम पर लौट चलें। उन्होंने आगे लिखा कि आखिर कहां गलती हुई है, इसके आत्ममंथन का वक्त आ गया है। हमें किसी भी चीज के लिए किसी और को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहिए। हमें ही हर हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। आत्ममंथन करते हुए उन्होंने लिखा हमसे गलती हुई है और अब हम एक- एक करके सारे काम करेंगे। जीवन का एक ही सच है वो है बदलाव। इसके साथ ही हमें चलना होगा। 

गौरतलब है कि एमसीडी में आप को भाजपा के सामने करारी हार का सामना करना पड़ा है।

Back to top button