सोमवार से स्कूल, कालेज समेत सभी शिक्षण संस्थान खुलेंगे: जम्मू-कश्मीर

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सोमवार 11 नवंबर को सभी स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे। जम्मू संभाग से धारा 144 पूरी तरह से हटा ली गई है। हालांकि सुरक्षा बलों की तैनाती अभी रहेगी।

मंडलायुक्त जम्मू संजीव वर्मा ने कहा कि अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए संभाग में लगाई गई पाबंदियों के दौरान किसी भी क्षेत्र से कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है। फैसले का हर तरफ स्वागत हुआ है। ऐसे में रविवार दोपहर बाद से धारा 144 को हटा लिया गया है। सोमवार से स्कूल, कालेज समेत सभी शिक्षण संस्थान खुलेंगे।

जिन कक्षाओं की परीक्षाएं हैं वह भी रूटीन के अनुसार तय समय पर होंगी। केवल सुरक्षा बलों की तैनाती को बरकरार रखा जाएगा। मंडलायुक्त ने कहा कि शीतकालीन जोन में भी परीक्षाएं रूटीन के अनुसार सोमवार से होगी।

उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए संभाग की जनता का आभार भी जताया। वहीं कश्मीर के मंडलायुक्त बसीर अहमद खान के अनुसार कश्मीर में सभी कॉलेज व स्कूल सोमवार से खुल जाएंगे।
पूरे जम्मू संभाग में ईद मिलाद-उन-नबी रविवार को उत्साह के साथ मनाई गई। इस मौके पर शहर की विभिन्न मस्जिदों पर में हजारों की संख्या में नमाजियों ने नमाज अता कर प्रदेश में अमन की दुआएं मांगी।
सुरक्षा कारणों से जम्मू शहर में जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई थी। कठुआ में देर से अनुमति दी गई। राजोरी में जुलूस निकला।
Back to top button