सावन का चौथा शनिवार: शिवलिंग पर ये चीजें चढ़ाने से मिलेगी शनि प्रकोप से मुक्ति…

आज सावन का चौथा शनिवार भी। इस बार सावन की शुरुआत भी शनिवार से ही हुई थी। जिन जातकों की राशि में शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या चल रही है, उन लोगों को आज शिवजी की पूजा करते समय कुछ बातों को ध्यान रखना चाहिए ताकि शिव की कृपा सके साथ ही शनिदेव के प्रकोप से भी मुक्ति मिले…सावन का चौथा शनिवार: शिवलिंग पर ये चीजें चढ़ाने से मिलेगी शनि प्रकोप से मुक्ति...

आज शिवलिंग पर चढ़ाएं काले तिल
शनि प्रकोप से मुक्ति के लिए आप शनिवार को जल में काले तिल डालकर भगवान शिव का जलाभिषेक करें। ऐसा करने से आपकी धन संबंधी समस्या भी दूर होगी।

इससे मिलेगी शनिदोष से मुक्ति
आज पीपल को जल अर्पित करने के बाद काली चिंटियों को गुड़ दें तो शनि के दोषों से मुक्ति मिल सकती है और शनि की कृपा होगी।

आज इस यंत्र की कर सकते हैं स्थापना
जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती या ढैय्या चल रही है, वह हर शनिवार शनिदेव की पूजा करें और इस शनिवार घर में शनियंत्र की स्थापना कर उसकी नियमित पूजा करें।

आज त्रिशूल के दान से होगा बड़ा लाभ
यदि किसी भी वजह से आपके लिए मंदिर जाना और पूजन करना संभव नहीं हो पा रहा है तो सावन के चौथे शनिवार के दिन लोहे का त्रिशूल खरीदकर शनि मंदिर, दुर्गा मंदिर, भैरव मंदिर या शिव मंदिर में दान कर दें। आपके कष्ट धीरे-धीरे दूर होते चले जाएंगे।

बेहद सरल है यह उपाय
आप शनिवार के दिन सुबह-सुबह कांसे की कटोरी में तेल भरकर उसमें अपनी परछाईं देखें और उस तेल को किसी को दान में दे दें। शनिदेव को प्रसन्न करने का यह सरल और अचूक उपाय है।

इससे होते हैं शनिदेव प्रसन्न
जरूरतमंदों को दान करना और गरीबों की खाना-खिलाना, इस तरह के काम करने से शनिदेव बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं। शनिदेव न्याय के देवता हैं, वह क्रूर नहीं न्याय प्रिय हैं। यदि व्यक्ति अपने कर्म ठीक रखता है तो देर से ही सही, वह अपने भक्त की हर इच्छा पूर्ण करते हैं।

Back to top button