शिरोमणि अकाली दल ‘पंजाब’-बीजेपी गठबंधन को समर्थन देने का बड़ा एलान

गुरमीत राम रहीम सिंह की अगुआई वाले डेरा सच्चा सौदा ने 4 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल-बीजेपी गठबंधन को समर्थन देने का एलान किया है.शिरोमणि अकाली दल 'पंजाब'-बीजेपी गठबंधन को समर्थन देने का बड़ा एलान

डेरा के राजनीतिक विंग के सदस्य राम करन ने चंडीगढ़ में ये जानकारी दी. राम करन के मुताबिक डेरा ने अपने अनुयायियों पर ये छोड़ा था कि वो फैसला लें कि कौन-सी पार्टी या गठबंधन को समर्थन देना है. इसी के मुताबिक डेरा के अनुयायियों ने एसएडी-बीजेपी गठबंधन को समर्थन देने का फैसला किया है.

बजट 2017: बजट की ये घोषणाएं, 5 राज्यों के चुनावों पर डाल सकती हैं असर

बठिंडा से मिली रिपोर्ट के मुताबिक वहां डेरा अनुयायियों ने एक बैठक की. इस बैठक में एसएडी-बीजेपी गठबंधन के नौ उम्मीदवार भी मौजूद रहे. इन उम्मीदवारों में पंजाब के कैबिनेट मंत्री जनमेजा सिंह सेखों, सकिंदर सिंह मलूका, जीत मोहिंदर सिद्धू, सरुप चांद सिंगला भी शामिल थे. बठिंडा में डेरा अनुयायियों ने बताया कि उनको डेरा के राजनीतक विंग की ओर से कहा गया है कि अकाली दल-बीजेपी गठबंधन के उम्मीदवारों को ही वोट दें और वो ऐसा ही करने जा रहे हैं.

अभी अभी: अंबानी ने दिया जियो ग्राहकों को बड़ा झटका, ख़त्म की सारी फ्री…

इस मौके पर बठिंडा सेहरी के विधायक सरूप चांद सिंगला ने कहा कि डेरा के समर्थन के एलान से एसएडी-बीजेपी गठबंधन को बहुत लाभ होगा.

रेल बजट 2017: ऑनलाइन टिकट खरीदना हुआ सस्ता, हर डिब्बे में बायो टॉयलेट्स

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों की मालवा क्षेत्र में बड़ी तादाद है. पंजाब की 117 सदस्यीय विधानसभा में 69 सीटें मालवा क्षेत्र से ही आती हैं. हाल में एसएडी-बीजेपी गठबधन, कांग्रेस और AAP के कई नेताओं ने डेरा सच्चा सौदा के सिरसा स्थित मुख्यालय में जाकर इसके प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से समर्थन मांगा था. अभी तक डेरा की ओर से यही कहा जा रहा था कि इस बार वो किसी भी दल या गठबंधन के समर्थन के लिए अपने अनुयायियों से नहीं कहेगा.

 
Back to top button