सपा-बसपा गठबंधन पर राहुल गाँधी का पलटवार, कहा- हमें कम आंकना होगी एक भूल

लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है। इसी कड़ी में अपनी दो दिवसीय सऊदी यात्रा से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गल्फ न्यूज से बातचीत की है।  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश में पार्टी की काबिलियत को लेकर आश्वस्त है और उन्हें कम आंकना एक भूल होगी।सपा-बसपा गठबंधन पर राहुल गाँधी का पलटवार, कहा- हमें कम आंकना होगी एक भूल

कांग्रेस अध्यक्ष का यह बयान सपा-बसपा के बीच लोकसभा चुनाव से पहले 37-37 सीटों के बंटवारें के दो दिन बाद आया है।  गठबंधन के सवाल पर पहली बार बोलते हुए राहुल ने कहा कि ऐसी कई दिलचस्प चीजें हैं जो पार्टी उत्तर प्रदेश में कर सकती है और यह लोगों के लिए चौंकाने वाला होगा। 

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य नरेंद्र मोदी को हराना है। ऐसे कई राज्य है जहां हम मजबूत स्थिति में हैं और भाजपा को सीधी टक्कर दे रहे हैं। महाराष्ट्र, झारखंड, तमिलनाडु, बिहार जैसे राज्यों में गठबंधन की संभावना है और हम गठबंधन के फॉर्मूले पर काम कर रहे हैं। हमारी पार्टी विचारधारा की पार्टी है और हम विचारधारा के आधार पर चुनाव लड़ते हैं। कई ऐसी रोचक चीजें हैं जो कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में कर सकती है और हम इसपर काम कर रहे हैं। 

सपा-बसपा के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करने के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम विपक्ष को एक साथ लाने का प्रयास कर रहे हैं।  बिहार, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, झारखंड, चंद्रबाबू नायडू के साथ आंध्र प्रदेश में और जम्मू- कश्मीर में यह हो रहा है।  मैंने मीडिया में कई बयान सुने हैं मगर मोदी जी को हारने के लिए हम साथ काम करने जा रहे हैं। मैं यह फिर से कहना चाहूंगा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को कम आंकना एक भूल होगी। 

बता दें कि सपा-बसपा के गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए उत्तरप्रदेश में केवल दो सीटें छोड़ी हैं। 

भाजपा का खिलाफ गठबंधन बना रहे नायडू

आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।  माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने पर बात छुई।  इसके अलावा नायडू विपक्ष के दुसरे नेताओं एनसीपी के शरद पवार, आप के अरविन्द केजरीवाल और नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूख अब्दुला से मुलाक़ात कर चुके हैं।  मुलाकात के बाद नायडू और शरद पवार ने कहा कि वह 19 जनवरी को ममता बनर्जी के बुलावे पर टीएमसी की रैली में शामिल होने कोलकाता जाएंगे। 
Back to top button