शादी का लहंगा खरीदने जा रही हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

जिस लड़की की शादी होने वाली होती है उसके पास वैसे तो माम काम होते हैं, लेकिन जिस चीज की उसे सबसे ज्यादा टेंशन सताती है वो है उसका शादी को जोड़ा। हर कोई चाहता है कि अपनी शादी के दिन वह बेस्ट दिखे। ऐसा होना लाजमी भी है, क्योंकि हर किसी जिंदगी में यह खूबसूरत पर सिर्फ एक बार आता है, जो फिर हमेशा के लिए याद बनके रहे जाता है। आज हम आपको बताएंगे शादी का लहंगा खरीदते वक्त आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।शादी का लहंगा खरीदने जा रही हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

अपना बजट तय करें

सबसे पहले आप यह तय करें कि आफका बजट कितना है, क्योंकि आप जाकर लहंगा देखने लगे और जो लहंगा आपको पसंद आए वो बजट से बाहर हो तो ऐसा नहीं होना चाहिए। क्योंकि फिर आपका मन उसी में अटक जाएगा और अगर आप किसी तरह उसे खरीद भी लेंगी तो आपको दूसरे खर्चों में कटौती करनी पड़ेगी।
अपने ट्रेडिशन का रखें ख्याल
लहंगा लेते समय आपको अपने ट्रेडिशन का भी ख्याल रखना चाहिए। ऐसा नहीं की आप सिर्फ ट्रेंड को देखकर इसे खरीद लें। आपने देखा बैकलेस ब्लाउज का ट्रेंड है तो ये ले ले। ऐसा हो सकता है इससे आपके परिवार के लोगों को प्रॉब्लम हो। तो लहंगा लेते समय अपने परीवार की परंपरा को ध्यान में रखें।
अपनी स्किन टोन और मौसम के अनुसार कलर का चयन करें
लहंगे को खरीदते समय ठीक से कलर का चयन करें। यह जरूर देखें कि जो कलर आप खरीद रहे हैं वह आपकी स्किन टोन के साथ सूट कर रहा है या नहीं। इसके अलावा जिस भी मौसम में शादी है उसके अनुसार रंग और फ्रैब्रिक को चुनें।
Back to top button