लड़के हमेशा रखें अपने पास ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

ब्यूटी प्रोडक्ट आजकल हर किसी के पास होते हैं चाहे वो लड़का हो या फिर लड़की. ऐसे में हम बात कर रहे हैं लड़कों की. अगर आप भी इनके बारे में कोई जानकारी नहीं रखते तो हम आपको बता देते हैं आपके पास क्या क्या होना चाहिए. अगर आप खुद को लड़कियों की तरह ही स्मार्ट और हैंडसम बनाना चाहते हैं तो तो जरा ध्यान दें. यानि बाहर जाते समय लड़कियों की तरह ही आपको कुछ चीज़ें हमेशा अपने पास रखनी चाहिए. जानिए क्या हैं वो –
* बॉडी वॉश: बॉडी वॉश पुरुषों के लिए अहम ब्यूटी प्रोडक्ट है. बॉडी वॉश में सोडियम हाइड्रॉक्साइड की मात्रा बेहद कम होती है. इससे त्वचा में रूखापन नहीं आता है.
* शेविंग क्रीम: शेविंग क्रीम इस्तेमाल करने से चेहरे की त्वचा में नमी बनी रहती है. साथ ही इससे चेहरे पर कट भी नहीं लगता है. ग्लिसरीन और शी बटर होने के चलते इससे त्वचा सॉफ्ट हो जाती है.
* इलेक्ट्रिक शेवर: सामान्य रूप के शेविंग मशीन को इस्तेमाल करने से कटने का खतरा रहता है. इसलिए इलेक्ट्रिक शेविंग मशीन का ही इस्तेमाल करना चाहिए. इससे दाढ़ी के बाल सॉफ्ट ही रहते हैं.
* नाइट क्रीम: रात में सोते समय त्वचा में रिपेयरिंग की प्रक्रिया होती रहती है. ऐसे में रात को सोते समय अपने हाथ पैर धोने के बाद क्रीम लगा कर सोना चाहिए. इससे अगले दिन पूरे चेहरे में नमी बनी रहती है.
* पोस्ट शेव लोशन: अक्सर दाढ़ी बनाने के बाद कई लोग आफ्टर शेविंग लोशन का प्रयोग नहीं करते हैं, जबकि लोशन का प्रयोग करने से कई सारे फायदे होते हैं. इसे अपनी दाढ़ी बनाने की किट में जरूर शामिल करें.
* परफ्यूम: आपकी पर्सनेलिटी को बढ़ाने के लिए कपड़ों के अलावा परफ्यूम का भी बड़ा हाथ होता है. आप से आने वाली अच्छी खुशबू आपके व्यक्तित्व को दर्शाती है.

Back to top button