लड़के भी अपने चेहरे को निखार सकते हैं अपनाए यह नुस्खा

लड़कियां अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए बहुत कुछ करती है कभी क्या लगती है कभी क्या नए तरीके अपनाती है पर लड़कों का क्या ? उनको क्या अपना चेहरा निखारने का हक़ नही है अरे जब लड़कियों को अपनी खूबसूरती को निखारने का हक़ है तो क्या लड़कों को नही है ? आखिर लड़कों को भी हक़ है की वह हैंडसम लगे । कई लड़के ऐसे होते हैं जिनका व्यक्तित्व बहुत ही प्रभाव शाली होता है पर उनका चेहरा उनका साथ नही देता कभी उनके चेहरे पर कील मुंहसों के दाग होते हैं कभी रंग की वजह से उनको परेशान होना पड़ता है ।लड़के भी अपने चेहरे को निखार सकते हैं अपनाए यह नुस्खा

आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे लड़की भी अपना रूप निखार कर हैंडसम बन सकते हैं और अपने चेहरे की रंगत बढ़ा सकते हैं आज के अंक में हम आपको इसी से जुड़े कुछ नुस्खो के बारे की कैसे आप घर में ही कुछ नुस्खों को अपना कर रंगत को निखार सकते हैं आइये जानते हैं इस बारे में ।

हल्दी :- हल्दी में दूध या जेतून का तेल मिला कर स्किन पर लगा लें और कुछ देर बाद मसाज करते हुए चेहरा धो लें यह आपकी स्किन की रंगत को निखरता है ।

नींबू टमाटर :- अगर प्रदूषण की वजह से आपकी त्वचा काफी टैन हो गई है तो इसे ठीक करने के लिए एक पका हुआ टमाटर ले इसके बाद इसे पीसकर इसका लेप बनाकर इसमें एक चम्मच नींबू का रस अच्छे से मिलाएं ।

Y
कच्चे दूध को रोज सोने से पहले स्किन पर अच्छे से लगाएँ और मससाज करें यह आपकी रंगत को निखारने के साथ आपकी स्किन की मृत कोशिकाओं को हटाने का भी कम करता है ।

Back to top button