लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राजद नेता महेश्वर यादव ने तेजस्वी के नेतृत्व पर सवाल खड़ा कर इस्तीफा की मांग

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राजद विधायक महेश्वर यादव ने बड़ा बयान दिया है और तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल खड़ा करते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने ये भी धमकी दी है कि अगर नेता प्रतिपक्ष से तेजस्वी इस्तीफा नहीं देते तो पार्टी में बहुत जल्द टूट होगी। उन्होंने पार्टी की कमान किसी सीनियर नेता के हाथों में सौंपने की बात कही है।

पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर राजद नेता महेश्वर यादव ने कहा कि मैं पहले ही पार्टी का पदाधिकारी और उत्तराधिकारी परिवारवाद से इतर पार्टी में वरीयता का ध्यान रखकर बनाए जाने की बात कहता रहा हूं। 1997 में राबड़ी देवीजी को मुख्यमंत्री बनाया गया, तब भी मैंने इसका विरोध किया था। लेकिन उसपर ध्यान नहीं दिया गया। राजद विधानसभा चुनाव में तब 22 सीट और लोकसभा में 4 सीटों पर सिमट कर रह गई थी।

लालू प्रसाद जी ने तब भी सबक नहीं लिया और फिर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर तेजस्वी को बैठा दिया। मैंने तब भी विरोध किया था जिसका परिणाम हुआ कि सभी लोकसभा की सीटें हाथ से निकल गईं। इस चुनाव में देश की और बिहार की जनता ने परिवारवाद की राजनीति को पूरी तरह से नकार दिया है।

उन्होंने कहा कि परिवारवाद पर चलने वाली पार्टी कांग्रेस ने सबक लेकर एक कदम यह उठाया कि अध्यक्ष पद से राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की। लेकिन राजद आदि पार्टियां निर्लज्जतापूर्वक जनादेश का अपमान कर रही हैं। आज अगर मेरी बात मानी गई होती तो ये दिन नहीं देखना पड़ता। एेेसे में अब मैं मांग करता हूं कि नेता प्रतिपक्ष पद से तेजस्वी इस्तीफा दें इसके बाद ही विधायक दल की बैठक बुलायी जाए।

Back to top button