लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब , अचानक चीखकर कहा- जल्दी डॉक्टर बुलाओ, मेरा दम घुट रहा है

 रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद इन दिनों परेशान चल रहे हैं। लालू दो दिनों से दोपहर का खाना नहीं खा रहे हैं। इससे डॉक्टर परेशान तो थे ही, रविवार की सुबह अचानक लालू ने सेवादारों को बुलाया और कहा कि डॉक्टर को तुरत जानकारी दें कि मुझे बेचैनी और घुटन हो रही है।

सुबह 5.50 बजे लालू का इलाज कर रहे डॉक्टरों को लालू के सेवादारों ने ये जानकारी दी कि साहेब कह रहे हैं कि दम घुट रहा है, सांस लेने में परेशानी हो रही है। ये सुनते ही डॉक्टरों के हाथ-पांव फूलने लगे। इससे डॉक्टरों की चिंता और बढ़ गई है। डॉक्टर सोच में पड़ गए कि आखिर लालू को अचानक दम घुटने की समस्या क्यों हो गयी है?

सूचना मिलते ही लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद यूनिट के एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर डीके झा सुबह 6.00 बजे पेइंग वार्ड पहुंचे और नर्स को बुलाकर लालू यादव के स्वास्थ्य की जानकारी ली। फिर लालू के बीपी की जांच की गई, जिसमें सब सामान्य मिला। शुगर की जांच की गई तो वह थोड़ा-सा बढ़ा था।

लालू के सेवादार ने कहा कि करीब एक घंटा से बिजली कटी हुई है और लालू के कमरे का एसी बंद है। कमरा पूरी तरह से बंद होने के कारण ऐसा हो सकता है। उसके बाद सेवादारों ने लालू को खुली हवा में चलने को कहा। लालू कमरे से बाहर निकलकर सुरक्षाकर्मियों के बीच कुर्सी पर बैठे तो उन्हें आराम महसूस हुआ। फिर लालू ने चाय पी।

बिजली की समस्या होने के कारण लालू प्रसाद को ये समस्या आयी। अस्पताल प्रबंधन ने बिजली की समस्या को ठीक करने का आश्वासन दिया है। डॉक्टरों ने बताया कि दम घुटने की समस्या आने पर सोमवार को लालू की ईसीजी और अन्य जांच करायी जाएगी। इसके बाद जांच रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर विचार करेंगे।

Back to top button