ये है 299Mbps राइटिंग स्पीड वाली मेमोरी कार्ड

टेक्नॉलोजी दिग्गज SONY ने एक SD कार्ड लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की सबसे तेज SD Card है जिसकी राइटिंग स्पीड 299Mbps तक की है. आपको पता दें कि यह SF-G सीरीज का एसडी कार्ड है. राइट स्पीड के अलावा इसकी रीडिंग स्पीड भी काफी तेज है और अधिकतम 300Mbps की स्पीड से डेटा रीड करने की क्षमता रखती है.

हालांकि इसकी बिक्री अगले कुछ महीनों के बाद होगी. लोगों के लिए यह तीन मेमोरी ऑप्शन 32GB, 64GB और 128GB में उपलब्ध होगी. फिलहाल सोनी ने इनकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मंसूबों पर भी फिरा पानी

आमतौर पर साधारण SD कार्ड्स उतने तेज नहीं होते और कई बार ज्यादा साइज वाले डेटा ट्रांस्फर करने में काफी वक्त लग जाता है. लेकिन इस एसडी कार्ड में वीडियोग्राफार्स और डीएसएलआर कैमरा यूजर्स के लिए खास तौर पर ऑप्टिमाइज किया गया है. कंपनी के ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक इसे प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होगा.

सुषमा की राह पर राजनाथ की मिनिस्ट्री, ट्विटर पर होगी एक्टिव

कंपनी ने कहा है, ‘इसकी क्विक राइट स्पीड डिजिटल इमेजिंग डिवाइस के परफॉर्मेंस को सपोर्ट करती है. इसके अलावा UHS-|| हाई रिजोलुशन इमेज को भी यह मेमोरी कार्ड सपोर्ट करती है यानी इनके प्रोसेसिंग जल्दी होगी.

निकाय चुनाव में BJP की जीत, शिवसेना से गठबंधन पर फड़णवीस बोले……

इस मेमोरी कार्ड को कंपनी ने शॉक प्रूफ, टेंप्रेचर प्रूफ, वॉटर प्रूफ और एक्स रे प्रूफ बनाया है. इसके अलावा इस मेमोरी कार्ड के साथ सोनी के कुछ सॉफ्टवेयर भी दिए जाते हैं जिनके जरिए फोटोज और वीडियोज डिलीट होने पर रिकॉवर किए जा सते हैं.

Back to top button