ये चीज डालकर पहनेंगे मोजे, तो खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

नींबू सेहत के लिए फायदेमंद होता है। ये न केवल एसिडिटी में राहत दिलाता है बल्कि पैरों से आ रही बदबू को भी दूर करने में कारगर साबित होता है। इसलिए बस आपको रात में सोने से पहले नींबू को मोजे में रखकर पहनकर सोना होगा। सुबह होते ही शानदार फायदे दिखेंगे। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर नींबू को मोजे में डालकर पहनकर सोने से क्या फायदे होते हैं। 

पैरों के तलवे
अक्सर लोग यही शिकायत करते हुए नजर आते हैं कि उनके पैरों की त्वचा सख्त हो गई है। ऐसे में नींबू और मोजे का ये दमदार नुस्खा आपकी मदद कर सकता है। रात में सोने से पहले मोजे में नींबू डाल दें। इससे न केवल पैर की त्वचा मुलायम हो जाएगी बल्कि फटी हुई एड़ियां भी ठीक हो जाएगी। 
 
दूर होगी पैरों की बदबू
पैर से बदबू आने की समस्या भी कॉमन है। अगर आप इससे जल्दी छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोजाना सोते वक्त मोजे में नींबू डालकर सोएं। ऐसा करने से पैरों की बदबू दूर हो जाएगी। 
जानिए क्या है नींबू को इस्तेमाल करने का तरीका?
सबसे पहले नींबू को दो टुकड़ों में काट लीजिए। फिर इसे पूरे पैरों के तलवों पर अच्छे से घिस लीजिए। इसके बाद बचे हुए टुकड़े को एड़ियों के ऊपर रखकर ढक लें। इस बात का ध्यान रखें कि नींबू का साइज इतना बड़ा हो कि एड़ी कवर हो जाए। फिर मोजे को पहन लें। नींबू को मोजे के अंदर 2 घंटे तक रखे।
कैसे करता है नींबू असर?
नींबू के रस में कई तरह के तत्व होते हैं जो पैरों और एड़ियों की समस्या को दूर करता है। नियमित इस्तेमाल करने के कुछ दिन बाद आपको अच्छे परिणाम दिखने लगेंगे।
Back to top button