ये कुछ व्यायाम जो बनाए आपके चेहरे को सुंदर

क्या आप कभी-कभी ऐसा नहीं सोचते की काश कोई ऐसी एक्सरसाइज होती जो आपके चेहरे को एक बार में ही निखार सकती? रोज़ जीम जा कर घंटो पसीने बहाकर भी शरीर पर उतना फर्क नहीं दीखता जितना की आप इन वर्कआउट से खुद को निखार सकती है। एक्सरसाइज आपकी ब्यूटी को एक नया रूप देती है। तो इंतज़ार किस बात का है अब ब्यूटी पार्लर पर रुपए न बर्बाद करे और अपनाइये हमारे आसान ब्यूटी टिप्स जो आपके चेहरे को रखे ब्राइट। 

ये कुछ व्यायाम जो बनाए आपके चेहरे को सुंदर

ये है ऐसी एक्सरसाइज जो आपके चेहरे को बनाये सुन्दर 

हेड स्टैंड – यह एक सिंपल सा वर्कआउट है जो दिखने में थोड़ा टफ लगता है, मगर एक-दो बार के अभ्यास से इसे आसानी से किया जा सकता है। आप एक दिवार का सहारा ले कर इससे कर सकते है। इससे कभी भी अकेले न करे, कोशिश करे की आपके साथ एक घर का कोई सदस्य हो। यह वर्कआउट शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को फ़ास्ट करेगा जिससे आपका चेहरा निखरेगा। यह त्वचा से रिंकल्स को मिटने में भी मददगार है। 

पसीना ( Sweating) बहाने वाला वर्कआउट – ऐसी कई एक्सरसाइज करे जिसमे शरीर से खूब पसीना निकले। एरोबिक्स या स्विमिंग पसीना निकालने के लिए सबसे अच्छी एक्सरसाइज है। इन व्यायाम से शरीर फ्लेक्सिबल और त्वचा चमकदार बनती है। 

योगा – योगा में ऐसे आसान है जो चेहरे के लिए काफी अच्छे माने जाते है। इन योग को एक अच्छे टीचर से सीखे और पाइए आपके चेहरे को चमकदार और सुन्दर। 

पुशउप – तुरंत वार्मअप होने के लिए 25 पुशअप्स एक साथ कर सकते है। अपने शरीर को पुशअप पोजीशन में 30 सेकंड के लिए होल्ड कर के छोड़ दें। व्यायाम रोज़ाना करने से चेहरे की त्वचा अच्छी रहती है। 

मुस्कुराना (स्माइल) – मुस्कुराने से तनाव जल्दी से दूर होता है और आपका मूड भी अच्छा हो जाता हैं। साथ ही इससे आपके चेहरे की मसल्स खिचती है। रोज़ाना कुछ सेकंड की मुस्कान से आप और भी ज्यादा सुन्दर दिख सकते है। 

Back to top button