मोदी बिपाछियो पर बरस पड़े , कहा………

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोंडा में अवध क्षेत्र की पांचवीं रैली को संबोधित करते हुए राष्ट्रवाद की नई सीख दी। नेपाल सीमा पर होने वाले षड्यंत्र, गांव-गरीब, किसान, जवान और छात्रों के साथ ही स्थानीय मुद्दों को राष्ट्रीय फलक से जोड़ते हुए उन्होंने आमजन से आशीर्वाद मांगा। मोदी बिपछियो पर बरस पड़े , कहा.........

महाशिवरात्रि के दिन गरीबों के अंदर सच परखने की अद्भुत क्षमता का जिक्र करते हुए कहा कि गरीब भले स्कूल का दरवाजा न देखा हो, टीवी और अखबार से उसका जुड़ाव न हो लेकिन उसके पास भी भगवान शिव की तरह तीसरा नेत्र होता है। सच क्या है, गलत क्या है, वह अपने तीसरे नेत्र से बखूबी समझ लेता है।

आजमगढ़ में शाह बोले: शपथ लेने के 24 घंटे के अंदर बंद होंगे सभी कत्लखाने

शुक्रवार को प्रधानमंत्री उप्र के गोंडा में चौपाल सागर के पास गोंडा और बलरामपुर जिले के उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मोदी ने कहा कि तीन माह के अंदर जहां-जहां चुनाव हुए जनता ने तीसरे नेत्र की ताकत से भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया। इसलिए, अब हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है।

इस अपार समर्थन से हमें दिन रात काम करने की प्रेरणा मिलती है। मैं देश को लूटने वालों को छोड़ने वाला नहीं हूं। 70 साल में जो लूटा गया उसे गरीबों को लौटाना चाहता हूं। अपने खिलाफ चलने वाले विपक्ष के बयानों पर आक्रामक मोदी ने कहा कि उन लोगों का झूठ फैलाने का भरपूर प्रयास होता है लेकिन हमारे देश का गरीब से गरीब इंसान सच पकड़ लेता है।

बहराइच की रैली में मायावती का तनिक भी जिक्र न करने वाले मोदी गोंडा में उन पर खूब हमलावर दिखे। कहा कि जबसे नोटबंदी हुई तबसे एक बड़ी ताकत झूठ फैलाने में जुटी है। परेशानी यह है कि बड़े-बड़े लोग भी बच नहीं पाए।

मायावती और मुलायम तो संसद में कहने लगे कि मोदीजी 500 और 1000 के नोट बंद करो लेकिन, समय तो दे दो। जिनका-जिनका जमा किया लुट गया अब सब गले लग रहे हैं। मोदी ने तंज किया कि 15 वर्षों से एक-दूसरे के उल्टा बोलने वाले सपा और बसपा की नोटबंदी के बाद भाषा, बोली एक हो गई।

सपा-बसपा का एक भी बंदा न जीते

मोदी ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ का नाम लिए बिना नेपाल में रची गई कानपुर ट्रेन दुर्घटना की साजिश का जिक्र किया। बोले कि पुलिस ने नेपाल में षड्यंत्र करने वालों का पता कर लिया। गोंडा और बलरामपुर नेपाल की सीमा पर हैं। साजिश रचने वालों से सर्वाधिक खतरा गोंडा को है। अगर गोंडा सुरक्षित रहेगा तो देश सुरक्षित रहेगा। इसीलिए उन्होंने आगाह किया।

अटल और शास्त्री की याद

जब मोदी जी को डर लगता है तो जहर फैलाना शुरु कर देते हैं: राहुल गांधी

मोदी ने लालबहादुर शास्त्री और अटल विहारी वाजपेयी को याद किया। कहा, अटलजी को इस क्षेत्र ने सबसे ज्यादा आशीर्वाद दिया है और उनके सपनों को पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं। शास्त्रीजी ने जय जवान-जय किसान का नारा दिया था और अटल जी ने जय जवान, जय किसान के साथ ही जय विज्ञान का नारा दिया। वैज्ञानिकों ने 104 सेटेलाइट अंतरिक्ष में छोड़ा तो दुनिया दंग रह गई।

जवानों को पहले मौका मिलता तो कश्मीर कुछ और होता

मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक की याद दिलाई। बोले कि हमारे देश में जवानों का हौसला इतना बुलंद है कि कि वह कहते हैं कि ऐसा मौका पहले मिला होता तो शायद कश्मीर कुछ और होता। फौजियों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया। सीमा पार दुश्मनों के घर जाकर उनको दिन में तारे दिखा आए।

सीएम के चेहरे पर फिर तंज

मोदी ने कहा कि अखिलेश का चेहरा देखकर पता चल जाता है कि चार चरण के मतदान में क्या हुआ। ओडिशा, महाराष्ट्र, चंड़ीगढ़ में हुए चुनाव के हवाले से उन्होंने कहा कि अखिलेश ने जिनको गले लगाया उनको देश की जनता ने विदाई दे दी है।

ताकि किसानों के साथ न हो धोखेबाजी

किसान बहुल इलाके में मोदी ने किसानों को खूब तरजीह दी। गन्ना किसानों का बकाया न मिलने के साथ घटतौली और देर से तौल को मुद्दा बनाते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार आने पर तकनीक जानने वालों का टास्क फोर्स बनाऊंगा ताकि किसानों के साथ धोखेबाजी न हो।

कहीं और लोग न सीख लें सपा का कारोबार

मोदी ने परीक्षा में होने वाली नकल का जिक्र किया और कहा कि गोंडा में तो इसका थोक कारोबार होने लगा है। कहा, गोंडा में जत्थाबंद चोरी का बिजनेस चलता है। जनता से पूछा कि क्या परीक्षा केन्द्रों की नीलामी बंद नहीं होनी चाहिए। फिर व्यंग्य किया।

कहने लगे कि टीवी पर बहुत से लोग मुझे सुनते हैं। डर लगता है कि सपा का यह कारोबार कहीं कुछ और लोग न सीख लें। मोदी ने कहा कि शिक्षा के साथ जुड़ने वाला यह अपराध आने वाली पीढ़ियों को तबाह करके रख देगा।

Back to top button